You are currently viewing Twitter पर क्रिएटर्स को मिलेंगे पैसे, एलन मस्क ने किया ऐलान, जानें किस काम के लिए होगी कमाई

Twitter पर क्रिएटर्स को मिलेंगे पैसे, एलन मस्क ने किया ऐलान, जानें किस काम के लिए होगी कमाई

[ad_1]

एलन मस्क ने ट्विटर (Twitter) से जुड़े क्रिएटर्स के लिए गुड न्यूज दी है. मस्क (Elon Musk) के ओनरशिप वाली कंपनी ट्विटर जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म पर क्रिएटर्स को उनके जवाबों में दिए गए विज्ञापनों के लिए पेमेंट करना शुरू कर देगाी. एलन मस्क ने शनिवार को इसकी अनाउंसमेंट कर दी है. बता दें, इसकी शुरुआत करने के लिए ट्विटर ने क्रिएटर्स को पेमेंट करने के लिए 5 मिलियन डॉलर का फंड अलग से रखा है.

सिर्फ वेरिफाइड यूजर को होगा फायदा

खबर के मुताबिक, मस्क ने कहा, कुछ हफ्तों में, एक्स/ट्विटर क्रिएटर्स को उनके जवाबों में दिए गए विज्ञापनों के लिए भुगतान करना शुरू कर देगा. मस्क ने कहा कि क्रिएटर्स को सत्यापित किया जाना चाहिए. सिर्फ वेरिफाइड यूजर (Twitter content creators) को दिए जाने वाले विज्ञापन ही वैलिड माने जाएंगे. मस्क ने हाल ही में एक ऐसी सुविधा की घोषणा की, जिससे कंटेंट क्रिएटर्स को बेनिफिट होगा.

ईमेल एड्रेस मुहैया कराएगा

ट्विटर प्रमुख (Elon Musk) ने कहा कि यह प्लेटफॉर्म कंटेंट क्रिएटर्स को सब्सक्राइबर्स (जो ऑप्ट इन करते हैं) के ईमेल एड्रेस मुहैया कराएगा, ताकि क्रिएटर्स इस प्लेटफॉर्म को आसानी से छोड़ सकें और अपने सब्सक्राइबर्स को अपने साथ ले जा सकें. अप्रैल में, मस्क ने घोषणा की थी कि प्लेटफॉर्म अब ट्विटर से पैसे कमाने में मदद करने के लिए तैयार है. आपको यह भी बता दें, ट्विटर जुलाई से न्यूज पब्लिशर्स को एक क्लिक के साथ प्रति लेख के आधार पर यूजर्स से सब्सक्रिप्शन लेने की भी परमिशन देगा.

ट्विटर के यूजर्स

ट्विटर (Twitter) ब्लू टिक के लिए यूजर्स से हर महीने राशि चार्ज करती है. भारत में भी वेरिफाइड यूजर्स को मंथली सब्सक्रिप्शन लेना होता है जो करीब 900 रुपये है. ट्विटर के फिलहाल 353.90 मिलियन यूजर्स हैं. ट्विटर के वर्तमान में 237.8 मिलियन मोनेटाइजेशन योग्य डेली एक्टिव यूजर हैं.

यह भी पढ़ें

पैरेंट्स रहें सावधान! 13 साल की लड़की ने ऑनलाइन गेम्स में फूंक दिए ₹52 लाख, मां के अकाउंट में छोड़ा महज ₹5

[ad_2]

Source link

Leave a Reply