You are currently viewing Threads का वेब वर्जन हुआ लाइव, ऐसे कम्प्यूटर पर कर सकते हैं लॉगिन 

Threads का वेब वर्जन हुआ लाइव, ऐसे कम्प्यूटर पर कर सकते हैं लॉगिन 

[ad_1]

Threads Web Version is Live: मेटा के थ्रेड्स ऐप को अब आप वेब में भी एक्सेस कर सकते हैं. यानि इसका वेब वर्जन लाइव हो गया है. थ्रेड्स ऐप का वेब वर्जन चलाने के लिए आपको गूगल पर www.threads.net लिखना होगा. विंडो के अलावा MacOS पर भी ये वेबसाइट काम कर रही है. पिछले हफ्ते इंटाग्राम के हेड Adam Mosseri ने ये कहा था कि कंपनी वेब ऐप पर काम कर रही है और ये जल्द लाइव हो सकता है. आज व्यक्तिगत रूप से मेटा का ये अपडेट चेक किया गया है और इसे वहां पाया गया है. फिलहाल कंपनी ने इस विषय में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है. हो सकता है कि जल्द इस विषय में मेटा लोगों को अपडेट दे. 

मेटा ने जुलाई में थ्रेड्स ऐप को लॉन्च किया था. लॉन्च होने के 5 दिन के भीतर ऐप का ट्रैफिक 100 मिलियन को क्रॉस कर गया था. इतने कम समय में थ्रेड्स ने एक नया रिकॉर्ड स्थापित किया. हालांकि इसके बाद ऐप का यूजबेस स्थिर नहीं रहा और लगातार यूजर्स प्लेटफॉर्म को छोड़कर जाने लगे. कुछ समय पहले सिमिलरवेब की एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें ये बताया गया था कि थ्रेड्स पर एक्टिव यूजर्स की संख्या घटकर लगभग 10 मिलियन हो गई है. जबकि इनसाइडर इंटेलिजेंस का अनुमान है कि थ्रेड्स के कंपटीटर, एक्स को लगभग 363.7 मिलियन मंथली एक्टिव यूजर्स मिले हैं. थ्रेड्स का ट्रैफिक पिछले एक महीने में 80 से 82 फीसदी तक कम हो गया है.

यूजरबेस को वापस लाने पर कंपनी दे रही जोर

मेटा थ्रेड्स पर यूजर्स को वापस लाने और उन्हें एंगेज रखने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. कुछ समय पहले कंपनी ने ऐप में कई फीचर्स जोड़े हैं. अब वेब वर्जन के जरिए भी मेटा लोगों को ऐप पर वापस लाना चाहती है. हालांकि अभी भी मेटा के वेब वर्जन में बहुत कुछ आना बाकी है. फिलहाल ऐप में ज्यादा फीचर्स नहीं हैं. आप इसमें लाइट और डार्क मोड के बीच स्विच कर सकते हैं. वेब वर्जन में आपको ऐप की तरह ही इंटरफेस मिलता है जिसमें फीड, सर्च, पोस्ट, लाइक और प्रोफाइल का ऑप्शन दिया गया है.

ऐसे करें लॉगिन 

  • सबसे पहले गूगल पर जाकर www.threads.net लिखें. 
  • अब थ्रेड्स लॉगिन के लिए इंस्टाग्राम अकाउंट की डिटेल्स डालें. यानि यूजरनेम और पासवर्ड.
  • इसके बाद आपके रजिस्टर्ड नंबर पर एक ओटीपी आएगा, उसे डालें. ऐसा करते ही आपका थ्रेड्स अकाउंट ओपन हो जाएगा.

यह भी पढ़ें:

Moto G84 5G में मिलेगी 12GB रैम और 5000 mAh की बैटरी, 1 सितंबर को बाजार में होगी एंट्री, कीमत जानिए   

[ad_2]

Source link

Leave a Reply