You are currently viewing OpenAI के सीईओ सैम ऑल्टमैन पीएम मोदी से मिले, भारत को लेकर जानें क्या चर्चा हुई

OpenAI के सीईओ सैम ऑल्टमैन पीएम मोदी से मिले, भारत को लेकर जानें क्या चर्चा हुई

[ad_1]

आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (पर आधारित प्लेटफॉर्म चैटजीपीटी तैयार करने वाली कंपनी ओपनएआई (OpenAI) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सैम ऑल्टमैन (OpenAI CEO Sam Altman) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से दिल्ली में मुलाकात की है. ऑल्टमैन ने बैठक के बाद कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के साथ हुई मुलाकात में उन्होंने भारत में एआई सॉल्यूशंस को तेजी से अपनाने के बारे में चर्चा की. इस दौरान एआई के रेगुलेशन से जुड़े बिंदुओं पर भी उनकी प्रधानमंत्री के साथ चर्चा हुई..

ओपनएआई खुद को करता है रेगुलेट

खबर के मुताबिक, ऑल्टमैन ने इंद्रप्रस्थ इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (आईआईआईटी) में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए कहा कि उद्योग जगत में रेगुलेशन महत्वपूर्ण है लेकिन दुनिया को पूरी तरह से ऐसी कंपनियों के हाथ में नहीं छोड़ देना चाहिए जिनके पास एआई (AI) की ताकत है. ऑल्टमैन ने रेगुलेशन पर हुई अनौपचारिक बातचीत के दौरान कहा कि ओपनएआई खुद को ही रेगुलेट करता है और उसने चैटजीपीटी को पूरी तरह सुरक्षित सुनिश्चित करने के लिए लगभग आठ महीने का समय लगाया.

जीपीटी5 से पहले हमें बहुत काम करना है

ऑल्टमैन (Sam Altman) ने ट्वीट किया, पीएम मोदी के साथ भारत के अविश्वसनीय तकनीकी पारिस्थितिकी तंत्र और एआई से देश को कैसे फायदा मिल सकता है, इस पर शानदार बातचीत हुई. इससे पहले, ऑल्टमैन ने भारत दौर के दौरान कहा कि चैटजीपीटी के पीछे कंपनी फिलहाल जीपीटी5 की ट्रेनिंग नहीं दे रही है. जीपीटी5 (ChaTGPT 5) से पहले हमें बहुत काम करना है. इसमें बहुत समय लगता है. हम इसके करीब भी नहीं हैं.

नए विचारों पर काम कर रही है OpenAI

ऑल्टमैन (OpenAI CEO Sam Altman) ने कहा, हम उन नए विचारों पर काम कर रहे हैं, जो लगता है कि हमें इसकी जरूरत है, लेकिन हम शुरुआत के करीब नहीं हैं. ज्यादा सिक्योरिटी ऑडिट होने की जरूरत है, काश मैं आपको अगले जीपीटी (ChaTGPT) की समयरेखा के बारे में बता पाता. बीते मई में, ऑल्टमैन ने स्वीकार किया था कि अगर जनरेटिव एआई टेक्नोलॉजी गलत हो जाती है, तो यह अच्छा है, क्योंकि अमेरिकी सीनेटरों ने चैटजीपीटी जैसे एआई चैटबॉट्स के बारे में अपनी आशंका व्यक्त की थी.

यह भी पढ़ें

Instagram का नया ऐप देगा Twitter को टक्कर, कंपनी कर रही डेवलप, यूजर्स को मिलेगा नया एक्सपीरियंस

[ad_2]

Source link

Leave a Reply