You are currently viewing Instagram में नए फीचर्स की लगने वाली है भरमार,डेली Story पोस्ट करने वालों को ये ऑप्शन पसंद आएगा

Instagram में नए फीचर्स की लगने वाली है भरमार,डेली Story पोस्ट करने वालों को ये ऑप्शन पसंद आएगा

[ad_1]

Instagram Upcoming Feature: मेटा इंस्टाग्राम ऐप में कई सारे नए फीचर जल्द लाने वाली है. कंपनी ने इंस्टाग्राम यूनिवर्सिटी सेशन के अपने दिल्ली संस्करण में इस विषय में जानकारी दी और बताया कि क्या कुछ क्रिएटर्स के साथ-साथ आम लोगों के लिए आने वाला है. सेशन में कंपनी ने क्रिएटर्स को नए फीचर्स के बारे में बताया कि कैसे वे इसका इस्तेमाल कर अपनी प्रोफाइल मजबूत कर सकते हैं. फिलहाल कंपनी इन फीचर्स की टेस्टिंग कर रही है जो जल्द सभी को मिलेंगे. आने वाले समय में आपको ऐप में बर्थडे, ऑडियो नोट, सेल्फी वीडियो नोट और स्टोरी के लिए मल्टी लिस्ट फीचर मिलेगा.

इसके अलावा, हाल ही में मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपने ब्रॉडकास्ट चैनल के जरिए एक और अपकमिंग फीचर के बारे में बताया है. जल्द आपको कमेंट्स में पोल क्वेश्चन फीचर मिलेगा. यानि आप कमेंट्स में लोगों की राय किसी विषय पर जान पाएंगे कि वे क्या चाहते हैं. 

जल्द मिलेंगे ये सब फीचर्स

बर्थडे

इंस्टाग्राम के जरिए हम सभी अपने दोस्तों और फॉलोअर्स को बर्थडे विश करते हैं. जल्द कंपनी इसके लिए ‘बर्थडेज’ नाम का एक फीचर ला रही है जिसके जरिए यूजर्स अपने बर्थडे सेलिब्रेशन को आसानी से अपने दोस्तों और फॉलोअर्स के साथ शेयर कर पाएंगे. 

ऑडियो और सेल्फी वीडियो नोट 

इंस्टाग्राम ने ‘नोट’ फीचर पिछले साल लॉन्च किया था. इसकी मदद से यूजर्स अपनी मन की बात या स्टेटस लोगों के साथ शेयर कर पाते हैं. हाल ही में कंपनी ने नोट में म्यूजिक एड करने की सुविधा भी दी थी. जल्द कंपनी यूजर्स को वॉइस नोट और सेल्फी वीडियो नोट रिकॉर्ड करने का भी ऑप्शन देगी और आप इन तरीकों से अपनी बात दोस्तों के साथ रख पाएंगे.

मल्टी लिस्ट 

जल्द आप अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी के लिए मल्टी लिस्ट बना पाएंगे. यानि जैसे दोस्त,फैमिली, ऑफिस फ्रेंड्स आदि. इसकी मदद से आप अपनी स्टोरी को स्पेसिफिक लोगों के साथ शेयर कर पाएंगे.  

यह भी पढे:

Google Maps से बुक कर पाएंगे मेट्रो टिकट, 2 ऐप रखने की नहीं है जरूरत, डिटेल जानिए

[ad_2]

Source link

Leave a Reply