You are currently viewing Google Chrome को मिलेगा बड़ा अपडेट, हैकर्स की हैक करने की नहीं होगी हिम्मत

Google Chrome को मिलेगा बड़ा अपडेट, हैकर्स की हैक करने की नहीं होगी हिम्मत

[ad_1]

दुनिया की दिग्गज इंटरनेट ब्राउजर गूगल क्रोम (Google Chrome) सिक्योरिटी को लेकर बड़ी पहल करने जा रहा है. गूगल अपने इस ब्राउजर में सिक्योरिटी अपडेट के काम करने के तरीके में बड़ा चेंज करने जा रहा है. इससे यूजर्स को हैकर्स से मजबूत सुरक्षा मिल सकेगी. आपको बता दें क्रोम का एक प्रमुख एडिशन हर महीने शिप होता है. गूगल क्रोम अपने यूजर्स को नई रिलीज के बीच सिक्योरिटी अपडेट भी भेजता है, लेकिन एक नए ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक, आने वाले समय में यह सब बदलने जा रहा है. गूगल क्रोम में अब तक देखा गया है कि सिक्योरिटी अपडेट (Google Chrome new update) हर दो हफ्ते में आते रहे हैं. 

यहां दिखेगा नया अपडेट

tomsguide की खबर के मुताबिक, क्रोम (Google Chrome) एडिशन 116 से शुरू होकर सिक्योरिटी अपडेट प्रमुख एडिशन अपडेट के बीच हर हफ्ते रिलीज किए जाएंगे. इस बारे में आपके प्रोफाइल इमेज के बगल में बबल आपको यह बताने के लिए ज्यादा बार दिखाई देगा कि नए अपडेट उपलब्ध हैं. बता दें, इस अपडेट को लेकर यह जरूरी नहीं है कि आप Google के ब्राउज़र का इस्तेमाल कैसे करते हैं. 

खामी को ठीक करने में भी सक्षम 

माइक्रोसॉफ्ट एज और दूसरे मॉडर्न ब्राउज़रों की तरह, क्रोम (Google Chrome) ओपन सोर्स प्रोजेक्ट क्रोमियम द्वारा संचालित है. कोई भी इसके सोर्स कोड को देखने के साथ-साथ चेंज सबमिट करने और सिक्योरिटी से खामी को ठीक करने में भी सक्षम है. एक बार जब चेंज को आखिरी रूप दे दिया जाता है उन्हें क्रोम के कैनरी और बीटा चैनलों पर यूजर्स के लिए पेश किया जाता है जो उन्हें स्टैबिलिटी, परफॉरमेंस के लिए टेस्ट करने के लिए पहले हासिल करते हैं.

अपने फायदे के लिए यूजर्स कर सकेंगे इस्तेमाल

सिक्योरिटी अपडेट को सभी के लिए उपलब्ध कराने से पहले उनका ट्रायल करना उनके द्वारा पैदा होने वाली किसी भी समस्या को खोजने और ठीक करने का एक शानदार तरीका है. इस तरह से चीजें करने से कैनरी और बीटा चैनल उपयोगकर्ताओं और बाकी सभी के बीच एक पैच अंतर पैदा होता है. ज्यादातर Chrome यूजर को उन्हें ठीक करने के लिए पैच मिलने से पहले हैकर्स सुरक्षा खामियों की पहचान करने और उनका फायदा उठाने के लिए अपने फायदे के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. सर्च दिग्गज Chrome के पैच गैप को अपडेट काफी हद तक कम करने में सक्षम हो सकता है.

यह भी पढ़ें

YouTube होम पेज के लिए For You नाम से नए सेक्शन पर कर रहा ट्रायल, यूजर्स को मिलेंगे ये फायदे

[ad_2]

Source link

Leave a Reply