You are currently viewing FB-Insta की तरह MS वर्ड में भी मिलेगा ये फीचर, लंबे रिप्लाई के बदले करना होगा सिर्फ ये काम

FB-Insta की तरह MS वर्ड में भी मिलेगा ये फीचर, लंबे रिप्लाई के बदले करना होगा सिर्फ ये काम

[ad_1]

Micorost Word New feature: इमोजी रिएक्शन आजकल काफी फेमस है. हालांकि अंगूठे वाला फीचर कई बार लोगों को इरिटेट भी करता है लेकिन इसके बावजूद लोग इसका खूब इस्तेमाल रिएक्शन देने के लिए करते हैं. रिएक्शन फीचर का फायदा ये है कि आपको बार-बार लम्बा कमेंट किसी भी फाइल या मैसेज पर नहीं लिखता पड़ता और आप अलग-अलग इमोजी के जरिए अपनी बात सेन्डर तक पहुंचा पाते हैं. ये एक कनविनिएंट फीचर है जो आजकल हर टेक कंपनी अपने प्रोडक्ट और सर्विसेस में दे रही है.

इस बीच खबर ये है कि अब माइक्रोसॉफ्ट, Outlook की तरह रिएक्शन फीचर Word में भी देने जा रहा है. यदि किसी फाइल में कमेंट फीचर को ऑन किया गया है तो यूजर्स कमेंट पर इमोजी के जरिए रियेक्ट कर पाएंगे. जानकारी के मुताबिक, फिलहाल कंपनी एक ही ‘अंगूठे’ या लाइक वाला इमोजी ऐप पर देगी. विंडोज सेंट्रल के अनुसार, फिलहाल ये अपडेट वर्तमान चैनल यूजर्स के लिए वर्जन 2305 या इसके बाज के वजर्न के लिए जारी किया गया है. रिएक्शन फीचर पहले से ही वेब और बीटा चैनल यूजर्स के लिए उपलब्ध है. वर्ड में किसी भी फाइल में प्रतिक्रिया देने के लिए यूजर्स को सबसे पहले फाइल को खोलना होगा और कमेंट ऑप्शन में क्लिक कर ऊपरी दाएं कोने में ‘लाइक’ बटन पर क्लिक करना होगा.

इन डिवाइसेस में नहीं मिलेगा रिएक्शन ऑप्शन

माइक्रोसॉफ्ट का ये फीचर IOS और एंड्रॉइड यूजर्स के लिए नहीं है. साथ ही यूजर्स पुराने कमेंट पर भी इमोजी से रिएक्ट नहीं कर पाएंगे. रिएक्शन देने के लिए फाइल में नया कमेंट एड करना जरुरी होगा. इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि ये सुविधा अगले कुछ हफ्तों में मैक यूजर्स के लिए भी वर्ड में उपलब्ध होगी और वे भी इसका इस्तेमाल कर पाएंगे.

बता दें, माइक्रोसॉफ्ट एक नया विंडोज 11 डेव बिल्ड भी जारी किया है, जो इनसाइडर्स को फाइल एक्सप्लोरर गैलरी में अपने फोन के कैमरा रोल को देखने की परमिशन देता है. लेटेस्ट विंडोज 11 इनसाइडर प्रीव्यू बिल्ड को सेटअप करने के बाद यूजर्स फाइल एक्सप्लोरर के कमांड बार में एड किए गए नए बटन पर क्लिक करके अपने फोन से तस्वीरें जोड़ सकते हैं. 

यह भी पढ़ें:

Gpay पर अब आप क्रेडिट कार्ड से भी कर सकते हैं UPI पेमेंट, ये रहा स्टेप बाय स्टेप तरीका

[ad_2]

Source link

Leave a Reply