You are currently viewing Apple Store पर काम कर रहे सेल्स पर्सन हर घंटे कमाते हैं इतने रुपये, अमाउंट हैरान करने वाला 

Apple Store पर काम कर रहे सेल्स पर्सन हर घंटे कमाते हैं इतने रुपये, अमाउंट हैरान करने वाला 

[ad_1]

How much a apple store salesperson earn? एप्पल के iPhone 15 सीरीज की बिक्री शुरू हो चुकी है. आज से अमेजन से भी आपको स्मार्टफोन की डिलीवरी मिलने लगेगी. आज हम आपको ये बताने वाले हैं कि एप्पल स्टोर में काम करने वाले कर्मचारी हर घंटे का कितना कमाते हैं. दरअसल, एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें एप्पल स्टोर में काम करने वाले कर्मचारियों की घर घंटे की सैलरी बताई गई है. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल अपने ऑफलाइन स्टोर में काम करने वाले कर्मचारियों को हर घंटे 1,825 रुपये से लेकर 2,490 रुपये देता है. हालांकि पिछले साल के मुकाबले इस साल कर्मचारियों के वार्षिक वेतन वृद्धि में कंपनी ने कमी की है.

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी चालू वर्ष के लिए लगभग 4 प्रतिशत की “औसत वार्षिक वृद्धि” की योजना बना रही है जो प्रभावी रूप से 2022 से पहले की वृद्धि के स्तर पर वापस आ जाएगी. 2023 के लिए एप्पल की ओर से प्रकट की गई वृद्धि की सीमा 2 प्रतिशत से लेकर अधिकतम 5 प्रतिशत तक है, जो कि पिछले वर्ष की अधिक महत्वपूर्ण वृद्धि के बिल्कुल विपरीत है. तब कंपनी ने 8 प्रतिशत से लेकर 10 प्रतिशत तक की वृद्धि की थी. 2022 में वृद्धि का कारण श्रमिकों की कमी और बढ़ते संघीकरण आंदोलन को दिया गया. हालांकि अब तक केवल दो एप्पल स्टोर सफलतापूर्वक संघ में शामिल हुए हैं. 

भारतीय स्टोर के कर्मचारी कितना कमाते हैं?

एप्पल का ये फैसला संयुक्त राज्य अमेरिका में व्यापक आर्थिक रुझानों के अनुरूप है जहां इस वर्ष वेतन वृद्धि धीमी रही है. साथ ही मुद्रास्फीति दर में भी गिरावट आई है. फिलहाल ये जानकारी सामने नहीं है कि भारतीय स्टोर के कर्मचारी कितना कमाते हैं. हालांकि, सोर्सेज से पता चला है कि अमेरिका में अधिकांश Apple सेल्स पर्सन कथित तौर पर 22 डॉलर (लगभग 1,825 रुपये) से 30 डॉलर (लगभग 2,490 रुपये) तक प्रति घंटा वेतन कमा रहे हैं, जबकि AppleCare में काम करने वाले कर्मचारियों का मुआवजा थोड़ा अधिक हो सकता है. इसके अलावा कंपनी सालाना दोनों श्रेणियों के कर्मचारियों के लिए प्रतिबंधित स्टॉक इकाइयाँ भी जारी करती है.

यह भी पढ़ें:

iPhone 15: ऑर्डर करेंगे और 10 मिनट में ही घर पहुंच जाएगा नया आईफोन, यहां मिल रही शानदार फैसलिटी

[ad_2]

Source link

Leave a Reply