You are currently viewing सिर्फ 1 मिनट में इंस्टाग्राम, फेसबुक पर हो जाते हैं इतने पोस्ट, संख्या हैरान कर देने वाली है

सिर्फ 1 मिनट में इंस्टाग्राम, फेसबुक पर हो जाते हैं इतने पोस्ट, संख्या हैरान कर देने वाली है

[ad_1]

What Happens on Internet in Every minute: इंटरनेट का इस्तेमाल तो आप सभी जरूर करते होंगे. कुछ लोग दुनिया की अपडेट लेने के लिए इंटरनेट को स्क्रॉल करते हैं, तो कुछ नई जानकारी को खोजने के लिए या कुछ किसी अन्य मकसद से. हर कोई आज इंटरनेट पर कुछ न कुछ काम जरूर करता है. आज हमें अगर कुछ भी नया जानना या सीखना है तो हम सब सबसे पहले इंटरनेट पर जाते हैं. आज इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि इंटरनेट पर सिर्फ 1 मिनट में क्या कुछ हो जाता है.

एक मिनट में होता है इतना कुछ

बोलने में भले ही 1 मिनट ज्यादा न लगता हो लेकिन डिजिटल एरा में 1 मिनट में बहुत कुछ हो जाता है. आदमी इंटरनेट के जरिए 1 मिनट में दिल्ली से यूके या फिर जापान की लाइव अपडेट जान सकता है.

-सिर्फ 1 मिनट में सर्च इंजन गूगल पर लगभग 60 लाख चीजें सर्च की जाती है.
– 60 सेकंड के भीतर यूट्यूब और अन्य प्लेटफार्म और टीवी पर लोग करीब 10 लाख घंटे की वीडियो देख लेते हैं.
ट्विटर की बात करें तो मात्र 60 सेकंड में इस प्लेटफार्म पर 3,47,222 ट्वीट पोस्ट होते हैं.
-सिर्फ 1 मिनट के अंदर मोबाइल से 16 मिलियन मैसेज और करीब 23 करोड़ 14 लाख 58 हजार 333 ई-मेल भेजे जाते हैं. इसी तरह यूट्यूब पर 1 मिनट में 500 घंटे का कंटेंट अपलोड हो चुका होता है.
-सिर्फ 60 सेकंड के भीतर 24,30,555 Snap और जूम एप्लीकेशन पर 1,04,642 घंटे की मीटिंग हो चुकी होती है. 
-इंस्टाग्राम पर 1 मिनट में 65,972 फोटो और वीडियो पोस्ट की जाती है जबकि फेसबुक पर 60 सेकंड में 17 लाख पोस्ट होती है. ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन से तो सिर्फ 60 सेकेंड में लोग 3,592 करोड़ करोड़ की खरीदारी कर लेते हैं.

 आपकी सुविधा के लिए यहां हम चार्ट भी जोड़ रहे हैं जिसमें आप अतिरिक्त जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. इस डेटा को पढ़ने के बाद आप समय की इम्पोर्टेंस को और बेहतर तरीके से समझ पाएंगे कि जिस 1 मिनट को हम मात्र छोटा-सा समझ कर गवा देते हैं उस 1 मिनट में इंटरनेट पर क्या कुछ हो चुका होता है.

live reels News Reels

यह भी पढ़ें: अब तक दुनिया में सबसे ज्यादा बिका है ये फोन, आपके पास भी पहले यही था?

[ad_2]

Source link

Leave a Reply