You are currently viewing वॉट्सऐप के इस फीचर से आप 8 घंटो तक अपनों से जुड़े रह सकते हैं, ऐसे करते हैं एक्टिव

वॉट्सऐप के इस फीचर से आप 8 घंटो तक अपनों से जुड़े रह सकते हैं, ऐसे करते हैं एक्टिव

[ad_1]

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल दुनिया भर में 2 बिलियन से भी ज्यादा लोग करते हैं. निजी बातों से लेकर व्यवसायिक कामकाज तक, सब कुछ आज इस ऐप्लीकेशन से किया जाता है. यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी लगातार इस ऐप में कई नए अपडेट और फीचर्स जोड़ती है. आज इस लेख के माध्यम से हम आपको वॉट्सऐप के एक ऐसे फीचर के बारे में बता रहे हैं जो अनजान शहर में आपको अपने परिवार से जोड़े रखता है और उनकी नजर आप पर बनी रहती है.

हम बात कर रहे हैं वॉट्सऐप के ‘लाइव लोकेशन’ फीचर की. बहुत से लोग इस फीचर का इस्तेमाल करना जानते हैं लेकिन कुछ ऐसे लोग भी हैं जिन्हें इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है. जरूरत पड़ने पर ये फीचर बड़े काम का है. जब आप किसी अनजान जगह जाते हैं या कहीं ट्रेवल कर रहे होते हैं तो इसकी मदद से आप अपने परिवार वालों के साथ रेगुलर टच में रह सकते हैं. सेफ्टी के लिहाज से यह फीचर काफी अहम हो जाता है. जानिए इसका इस्तेमाल आप कैसे कर सकते हैं.

इस तरह यूज करें वॉट्सऐप लोकेशन फीचर

वॉट्सऐप लोकेशन फीचर का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आप वॉट्सऐप में जाएं और जिस भी कांटेक्ट या ग्रुप को अपनी लोकेशन बताना चाहते हैं उस पर जाएं. अब लोकेशन के ऑप्शन पर क्लिक करें जहां आपसे लोकेशन की लेंथ पूछी जाएगी. यहां आप 15 मिनट, 1 घंटा या 8 घंटा, किसी भी ऑप्शन को चुन सकते हैं.

live reels News Reels

आप चाहें तो अपनी ‘करंट लोकेशन’ भेज सकते हैं या ‘लाइव लोकेशन’ को अगले कुछ घंटों के लिए सामने वाले व्यक्ति के साथ शेयर कर सकते हैं. लाइव लोकेशन को शेयर करने से सामने वाला व्यक्ति आपको देख सकता है कि आप कहां-कहां जा रहे हैं और कितनी देर कहां रुक रहें हैं. यानी एक तरह से इस फीचर से आपकी सेफ्टी बनी रहती है और ये आपके परिवार या अपनों से आपसे जोड़े रखता है. एकबार जब काम हो जाए तो आप वॉट्सऐप लोकेशन को बंद करने के लिए दोबारा ‘लोकेशन फीचर’ में जाएं और यहां स्टॉप शेयरिंग के विकल्प पर क्लिक करें. 

वॉट्सऐप में बदल पाएंगे टेक्स्ट फोंट

वॉट्सऐप एक नई फीचर पर काम कर रहा है जिसके बाद आप टेक्स्ट बैकग्राउंड को एडिट, फोंट्स को बदलना और टेक्स्ट एलाइनमेंट को चेंज कर पाएंगे. जल्द यूजर्स को स्टेटस को ब्लॉक और स्टेटस पर वॉइस नोट लगाने का भी ऑप्शन मिलेगा.  

यह भी पढ़ें: बेंगलुरु की आर. वी. यूनिवर्सिटी ने ChatGPT पर लगाया बैन, नुकसान गिनाते हुए बताई वजह

[ad_2]

Source link

Leave a Reply