You are currently viewing ये मत सोचिए ब्लू टिक परमानेंट है! ट्विटर के ये नियम तोड़े तो तुरंत हट जाएगा नीले टिक का निशान

ये मत सोचिए ब्लू टिक परमानेंट है! ट्विटर के ये नियम तोड़े तो तुरंत हट जाएगा नीले टिक का निशान

[ad_1]

Twitter Rules: एलन मस्क के ट्विटर में नए-नए नियम देखने को मिल रहे हैं. मस्क ने ट्विटर सब्सक्रिप्शन सर्विस नए नियम और शर्तों के साथ फिर से शुरू कर दी है. इन नए नियमों के मुताबिक जब भी कोई ट्विटर यूजर अपनी प्रोफाइल पिक्चर, डिस्प्ले नाम या यूजर नाम बदलता है, तो ब्लू टिक हट जायेगा. ताकि किसी भी तरह के भ्रम की स्थिति से बचा जा सके.

दोबारा ऐसे मिलेगा ब्लू टिक

अगर कोई ब्लू टिक यूजर अपनी प्रोफाइल पिक्चर, यूजर नाम या डिस्प्ले नाम में बदलाव करने पर, उसका ब्लू टिक हट जायेगा. जिसके लिए उसे फिर से वेरिफिकेशन प्रोसेस से गुजरना होगा. ताकि ट्विटर की तरफ से यह सुनिचित किया जा सके, कि अकाउंट नियम और शर्तों को पूरा करता है या नहीं.

किसी भी समय हट सख्त है ब्लू टिक

News Reels

जानकारी देते हुए ट्विटर की तरफ से बताया गया, कि ट्विटर बिना जानकारी और किसी भी तरह का एक्सप्लनेशन दिए बगैर भी किसी भी अकाउंट को बंद कर सकता है. ट्विटर के इस कदम को नवंबर में लॉन्च किये गए ट्विटर ब्लू की असफलता को बताया जा रहा है. उस समय ट्विटर ब्लू सर्विस का दुरपयोग करते हुए, कई मशहूर हस्तियों और प्रसिद्द ब्रांड के नाम से फर्जी एकाउंट्स बनाकर गलत जानकारी फैलाई गयी थी. जिसके बाद चारो तरफ से पड़ रहे दबाव के कारण, ट्विटर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन सर्विस को रोकना पड़ गया था. 

फिर से लेना पड़ेगा ब्लू टिक

मस्क ने एलान किया है कि, ट्विटर में अब तक चले रहे सत्यापन नियमों को ख़त्म कर दिया गया है और जल्दी ही पहले से मौजूद ब्लू टिक हटा दिए जायेंगे. अब लॉन्च हुए नए ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन के तहत ही किसी भी यूजर को ब्लू टिक दिया जायेगा. इसके अलावा, बिजनेस अकाउंट के लिए गोल्डन टिक और सरकारी एकाउंट्स के लिए ग्रे टिक दिया जायेगा. हालांकि, अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिली है, कि बिजनेस और सरकारी एकाउंट्स के लिए 8 डॉलर का भुगतान करना होगा या नहीं.

यह भी पढ़ें- Twitter Gold Tick: ट्विटर ने बिजनेस एकाउंट्स के लिए जारी किया गोल्ड चेक मार्क, देखें डिटेल्स

[ad_2]

Source link

Leave a Reply