You are currently viewing यहां खेला जाता है मोबाइल फेंकने का गेम, दिलचस्प है इस अजीब खेल के शुरू होने वजह

यहां खेला जाता है मोबाइल फेंकने का गेम, दिलचस्प है इस अजीब खेल के शुरू होने वजह

[ad_1]

Mobile Throwing Game : भाला फेंकने के गेम के बारे में तो आपने जरूर सुना होगा, लेकिन क्या आपने कभी मोबाइल फेंकने के गेम के बारे में सुना है? जी हां,  फिनलैंड देश में हर साल अगस्त में वर्ल्ड मोबाइल फोन थ्रोइंग चैंपियनशिप होती है. मोबाइल फोन फेंकना वास्तव में फिनलैंड में एक ऑफिशियल गेम है. हम लोग कभी न कभी चलते-फिरते अपने मोबाइल को फेंक देते हैं. कभी किसी कॉल से इरिटेट होकर तो कभी खराब नेटवर्क की वजह से, लेकिन किसी देश में मोबाइल फेंकने का गेम वाकई हैरान करने वाला है. आइए इस खेल के बारे में थोड़ा और डिटेल में जानते हैं. 

कैसे शुरू हुआ यह अजीब खेल? 

मोबाइल फोन फेंकने वाले इस खेल की शुरुआत सन् 2000 में हुई. Fennolingua नाम की एक अनुवाद और व्याख्या करने वाली कंपनी ने फ़िनलैंड के सवोनलिनना में पहली बार इस रोमांचक खेल का आयोजन किया. अब सवाल है कि इस कंपनी ने यह अजीब-सा काम क्यों किया? दरअसल, कंपनी ने अपने कर्मचारियों और अन्य लोगों को मोबाइल फोन फेंकने के लिए इसलिए कहा था, जिससे उनकी हताशा (फ्रस्ट्रेशन) कम हो सके.

क्या लोगों ने अपने ही मोबाइल फेंके?

अगर आप अभी तक यह सोच रहे हैं कि लोगों ने अपने मोबाइल फेंके तो आप गलत है. लोगों ने कंपनी की तरफ से दिए गए मोबाइल फेंके थे. अंत में, जिसने सबसे ज्यादा दूरी तक फोन फेंका उसे विजेता घोषित किया गया. इस गेम को लोगों ने बहुत पसंद किया. अब और क्या था? 2000 के बाद से हर साल अगस्त में, फ़िनलैंड ने मोबाइल फ़ोन थ्रोइंग वर्ल्ड चैंपियनशिप का आयोजन करना शुरू कर दिया. इसके बाद ऑस्ट्रिया, बेल्जियम, चेक रिपब्लिक और अमेरिका सहित कई अन्य देशों ने इस खेल को अपनाया और राष्ट्रीय चैंपियनशिप भी शुरू कर दी.

फेंकने के लिए मोबाइल आते कहां से हैं?

कई कंपनियां इस दिलचस्प खेल आयोजन को स्पॉन्सर करती हैं. वे कंपनियां ही गेम में फोन फेंकने के लिए फोन प्रोवाइड करती हैं. हालांकि, एक शर्त भी है कि फोन का वजन 220 ग्राम से 400 ग्राम के बीच होना चाहिए. खेल में प्रतिभागियों को वह मोबाइल फोन चुनने की आजादी मिलती है जिसे वे फेंकना चाहते हैं.

live reels News Reels

यह भी पढ़ें – इस शख्स ने खरीदा था दुनिया का सबसे पहला मोबाइल फोन, कीमत सुन कर उड़ जाएंगे होश

[ad_2]

Source link

Leave a Reply