You are currently viewing बजट रेंज में खरीदना चाहते हैं बेहतरीन स्मार्टवॉच…तो ये हैं बेस्ट ऑप्शन

बजट रेंज में खरीदना चाहते हैं बेहतरीन स्मार्टवॉच…तो ये हैं बेस्ट ऑप्शन

[ad_1]

Best Smart Watch: एक समय था जब ‘समय’ का अनुमान लगाने के लिए धूप का सहारा लिया जाता था. जैसे-जैसे तकनीक बदली वैसे-वैसे, नए-नए डिवाइस या गैजेट्स बाजार में आए और सब कुछ बदल गया. गैजेट्स ने लोगों की जिंदगी सरल बना दी है. खाने-पीने, पढ़ने, सोने आदि सभी का समय आपको गैजेट आज बताते हैं. यहां तक कि कुछ गैजेट्स तो ऐसे हैं जो समय होने पर आपको अलर्ट भी देते हैं. समय के साथ ​स्मार्ट वॉच का चलन तेजी से बढ़ा है. भारतीय ​स्मार्ट वॉच बाजार में भी इस साल तेजी देखी गई. रिसर्च फर्म काउंटरप्वाइंट की एक रिपोर्ट में ये दावा किया गया कि भारत में 2022 में ​स्मार्ट वॉच का इस्तेमाल करने वाले लोगों की संख्या सबसे अधिक रही और आने वाले सालों में ये और बढ़ेगी. इसका सबसे बड़ा कारण है कम कीमत. 

दरअसल, भारतीय बाजार में ऐसे सभी गैजेट्स या स्मार्टफोन ज्यादा खरीदे जाते हैं जो बजट रेंज के अंदर होते हैं. कुछ साल पहले तक अधिकांश ​स्मार्ट वॉच 10,000 रुपये से अधिक की कीमत पर लिस्टेड थे जिसके चलते लोग इन्हें नहीं खरीद पाते थे. लेकिन, पिछले कुछ वर्षों में नॉइज और फायरबोल्ट जैसे ब्रांडो ने भारतीय बाजार में सस्ती ​स्मार्ट वॉच लांच कर क्रांति ला दी और शाओमी और वनप्लस जैसे बड़े ब्रांडों को कड़ी टक्कर दी और प्राइस टैग को कम करने के लिए मजबूर कर दिया.  

अगर आप अपने लिए एक अच्छी ​स्मार्ट वॉच बजट रेंज के अंदर खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे ​स्मार्ट वॉच के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारत में इस साल सबसे ज्यादा बिके और पॉकेट फ्रेंडली हैं.

OnePlus Nord Watch

News Reels

वनप्लस ने इस साल भारत में अपनी पहली नॉर्ड सीरीज की वॉच पेश की. कंपनी की पहली नॉर्ड सीरीज की ​स्मार्ट वॉच होने के चलते इसकी कीमत 4,999 रुपये रखी गई है. लेकिन, इस प्राइस टैग में भी ये वैल्यू फॉर मनी ​स्मार्ट वॉच से कम नहीं है. ​स्मार्ट वॉच शानदार डिस्प्ले, स्पोर्ट्स मोड, 10 दिन की बैटरी, spo2, हार्ट बीट रेट, स्ट्रेस मॉनिटर और पीरियड्स ट्रैकर के साथ आती है.

Realme Watch 3

रियल मी वॉच 3 की कीमत 3,499 रुपये है. ​स्मार्ट वॉच में आपको 7 दिन का लम्बा बैटरी बैकअप मिलता है. खास बात ये है कि ये ​स्मार्ट वॉच आईफोन के साथ अच्छे तरीके से काम करती है और आप कॉलिंग आदि इस वॉच से कर सकते हैं.

Amazfit Bip 3

अमेजफिट जीटीएस सीरीज के तहत कई ​स्मार्ट वॉच लॉन्च करता है जिनकी कीमत 10,000 रुपये से अधिक है. लेकिन, इसकी Bip सीरीज़ लोगों के बीच लोकप्रिय है क्योंकि अमेजफिट बीप 3 वॉच आकर्षक प्राइस टैग के साथ आती है. इसकी कीमत बाजार में 3,499 रुपये है जो स्लीप ट्रैकर, हार्ट रेट, spo2 और  मल्टीपल स्पोर्ट्स मोड के साथ आती है.

Redmi Watch 2 Lite

शाओमी के भारत में वैसे कई स्मार्ट बैंड उपलब्ध है लेकिन, कंपनी के सब- ब्रांड रेडमी ने इस साल की शुरुआत में ‘रेडमी वॉच टू लाइट’ नाम से ​स्मार्ट वॉच विद फिटनेस बैंड लॉन्च किया. इस स्मार्ट वॉच में आपको spo2 ट्रैकर, स्ट्रेस और स्लिप साइकिल के लिए ट्रैकर, 120 प्लस डिजिटल घड़ी के चेहरे और पीरियड्स ट्रैकर मिलता है. ​स्मार्ट वॉच की कीमत 3,499 ​रुपये है.

Note: सटीक जानकारी के लिए आप ई-कॉमर्स वेबसाइट पर जाएं. समय के साथ ऑफर या प्राइस टैग में बदलाव संभव है. 

यह भी पढ़ें:

दुनिया भर में कहीं नहीं मिलेगा इससे सस्ता गेमिंग फोन….मात्र 599 रुपये में बनाएं अपना

[ad_2]

Source link

Leave a Reply