You are currently viewing फेसबुक और इंस्टा पर विज्ञापन से परेशान? छुटकारा पाने के लिए करना होगा इतना भुगतान

फेसबुक और इंस्टा पर विज्ञापन से परेशान? छुटकारा पाने के लिए करना होगा इतना भुगतान

[ad_1]

Ads free Facebook and Instagram charge: ट्विटर की देखा देखी में मेटा ने पेड वेरिफिकेशन प्रोग्राम की शुरूआत की थी. अब कंपनी पैसे देकर लोगों को ब्लूटिक भारत में देती है. जल्द कंपनी एकऔर सर्विस भारत में शुरू करने वाली है. हाल ही में ये खबर सामने थी कि मेटा EU में Ads फ्री फेसबुक और इंस्टाग्राम की शुरुआत करने वाली है. अब मिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इंडस्ट्री से जुड़े कुछ लोगों ने ये जानकारी शेयर की है कि कंपनी इस Ads फ्री सर्विस को भारत में भी लाने वाली है. साल 2024 से इसकी शुरुआत भारत में हो सकती है. हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर इसकी कोई जानकारी सामने नहीं है.

EU में Ads फ्री सब्सक्रिप्शन का ट्रायल करने के बाद भारत में मेटा इसे 2024 के मध्य तक लॉन्च कर सकती है. इंडस्ट्री से जुड़े व्यक्ति ने कहा कि फिलहाल इंटरनली इसका डिस्कशन चल रहा है और कंपनी हाल ही में अधिसूचित डिजिटल व्यक्तिगत डेटा गोपनीयता (डीपीडीपी) बिल को भी ध्यान में रखकर कोई निर्णय ले सकती है.

इतना हो सकता है चार्ज 

भारत में ads फ्री फेसबुक और इंस्टाग्राम के लिए आपको 14 डॉलर यानि लगभग 1,165 रुपये का भुगतान करना पड़ सकता है. वहीं, अगर आप इन दोनों सर्विस को डेस्कटॉप पर यूज करते हैं तो आपको 17 डॉलर यानि लगभग 1,414 रुपये का भुगतान करना पड़ सकता है. WSJ की एक हालिया रिपोर्ट में ये कहा गया था कि कंपनी EU में हर एडिशनल अकाउंट के लिए 6 डॉलर अलग से चार्ज करेगी. हो सकता कि कंपनी इसे भारत में भी लागू करे. ध्यान दें, Ads फ्री सब्सक्रिप्शन मॉडल पूर्ण रूप से ऑप्शनल होगा और आप अपने पसंद के हिसाब से इसे चुन पाएंगे.

FB-Insta पर इतने में मिलता है ब्लूटिक 

फेसबुक और इंस्टाग्राम में अब ब्लू टिक पहले की तरह पॉपुलर होने पर नहीं मिलता. कंपनी इसके लिए पैसे चार्ज करती है. आप 699 रुपये देकर iOS और एंड्रॉइड पर ब्लूटिक हासिल कर सकते हैं. आने वाले समय में जब आप ads फ्री सब्सक्रिप्शन लेंगे तो आपको 1,165 रुपये और 6,99 रुपये कंपनी को मंथली देने होंगे.

यह भी पढें:

पब्लिक वाई-फाई यूज करने वाले सावधान! न करें इनका गलत इस्तेमाल, अब ट्रैक होंगी हर किसी की सारी हरकतें

[ad_2]

Source link

Leave a Reply