You are currently viewing ट्विटर वेरिफाइड की फॉलोइंग हुई जीरो, इसका क्या हुआ मतलब और पहले अकाउंट किन्हें करता था फॉलो?

ट्विटर वेरिफाइड की फॉलोइंग हुई जीरो, इसका क्या हुआ मतलब और पहले अकाउंट किन्हें करता था फॉलो?

[ad_1]

Twitter Verified : अगर ट्विटर पर आपके पास लीगेसी ब्लू टिक हैं, तो शायद आप आने वाले दिनों में अपना वेरिफिकेशन चेक मार्क खो सकते हैं. मस्क ने कहा है कि ब्लू टिक सिर्फ उन लोगों के पास रहेगा, जो ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन ले रहे हैं. अब जब कोई भी पैसे देकर ब्लू टिक ले सकता है, तो यह पहचान पाना मुश्किल होगा कि किस शख्स के पास वास्तव में लीगेसी ब्लू टिक है. शायद इसी वजह से ट्विटर वेरिफाइड अकाउंट ने सभी अकाउंट को अनफॉलो कर दिया है. जी हां, यह खबर सच है. ट्विटर वेरिफाइड की इस वक्त फॉलोइंग शून्य है. 
 
सभी को अनफॉलो करने का मतलब क्या हुआ?

जिस तरह से ट्विटर वेरिफाइड ने सभी को अनफॉलो किया है. यह इस तरफ संकेत करता है कि अगर आप पर फ्री ब्लू टिक है तो यह बहुत जल्द गायब हो सकता है. एलोन मस्क ने पहले कहा था कि सभी लीगेसी ब्लू टिक होल्डर 1 अप्रैल को अपना ब्लू टिक खो देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. हालांकि, अब ऐसा लग रहा है कि मस्क और उनकी टीम इस दिशा में धीरे-धीरे काम कर रही है और जल्द ही सभी फ्री ब्लू टिक को हटा दिया जाएगा.

ट्विटर वेरिफाइड अकाउंट किन्हें करता था फॉलो?

फॉलोइंग शून्य करने से पहले तक ट्विटर वेरिफाइड अकाउंट उन सभी को फॉलो करता था जो अकाउंट प्लेटफॉर्म पर वेरिफाइड हैं. ट्विटर पर शुरुआत से ही ऐसा होता आया है. लेकिन अब अचानक से अकाउंट ने सभी को अनफॉलो कर दिया है. अब ट्विटर वेरिफाइड अकाउंट  एलोन मस्क और जैक डोरसी तक की फॉलो नहीं कर रहा है. हालांकि इस बात पर कोई स्पष्टता नहीं है कि अकाउंट ने अचानक सभी को अनफॉलो क्यों कर दिय. दरअसल, ट्विटर ने अभी तक इसपर कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है, तो ऐसी स्तिथि में सिर्फ कयास लगाए जा सकते हैं. 

ट्विटर ने ब्लू टिक हटाना किया शुरू

एलन मस्क ने कहा ही था कि 1 अप्रैल से उन अकाउंट से ब्लू टिक हट जायेगा, जो ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन के मेंबर नहीं हैं. अब कुछ ऐसा ही होता नजर आ रहा है. दरअसल, ट्विटर ने न्यूयॉर्क टाइम्स सहित कुछ पुराने अकाउंट से ब्लू टिक हटाना शुरू कर दिया है. ऐसे में, कहा जा सकता है कि बहुत जल्द अन्य फ्री वेरिफिकेशन वाले लोग भी ब्लू चेकमार्क खो देंगे.

live reels News Reels

यह भी पढ़ें – वापस आ गई ट्विटर की चिड़िया… लेकिन मस्क ने क्यों किया था इतना बड़ा बदलाव?

[ad_2]

Source link

Leave a Reply