You are currently viewing ट्विटर ने ही नहीं, इन 12 कंपनियों ने भी वक्‍त के साथ बदल लिया अपना नाम

ट्विटर ने ही नहीं, इन 12 कंपनियों ने भी वक्‍त के साथ बदल लिया अपना नाम

[ad_1]

Twitter is Now X: जिस माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफार्म को हम सभी ट्विटर के नाम से जानते थे अब उसका नाम एक्स हो गया है. हालांकि अब ये प्लेटफॉर्म माइक्रोब्लॉगिंग भी नहीं रहा है क्योंकि मस्क ने लिमिट को 25,000 कैरेक्टर तक बढ़ा दिया है. कंपनी का नया नाम और लोगो कल से लाइव हो गया है. आज इस लेख में हम आपको उन कंपनियों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने समय के साथ अपना नाम बदला और आज वह दूसरे नाम से लोगों के बीच लोकप्रिय हैं. दरअसल, कोई भी कंपनी अपना नाम इसलिए बदलती है ताकि वह लोगों के बीच एक नया इंप्रेशन बना पाए और उसकी ब्रांड वैल्यू बड़े. कई बार कंपनी का नाम पुकारने, याद करने और समझने में मुश्किल होते हैं जिसके चलते भी कंपनियां नाम बदल लेती हैं.

ये हैं वह कंपनियां जिन्होंने समय के साथ बदला नाम

आज जिस ई-कॉमर्स वेबसाइट से ज्यादातर लोग खरीदारी करना पसंद करते हैं उसका नाम पहले कुछ और था. दरअसल जिस ई-कॉमर्स वेबसाइट को हम अमेजन के नाम से आज जानते हैं इसका नाम पहले Cadabra हुआ करता था. इसी तरह eBay पहले ऑक्शन वेब के नाम से जाना जाता थी. सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी मेटा को पहले फेसबुक कहा जाता था. टेक जॉइंट और सर्च इंजन गूगल को BackRub के नाम से पहले जाना जाता था. इसी तरह इंस्टाग्राम को Burbn, नेटफ्लिक्स को Kibble, पेप्सी को Brad’s Drink, स्नैपचैट को Picaboo, स्टारबक्स को कार्गो हाउस, डेटिंग ऐप टिंडर को मैचबॉक्स, Playboy को Stag Party और Nike को ब्लू रिबन स्पोर्ट्स के नाम से लोग पहचानते थे.

Amazon: Cadabra
eBay: Auction Web
Facebook: Meta
Google: BackRub
Instagram: Burbn
Netflix: Kibble
Pepsi: Brad’s Drink
Snapchat: Picaboo
Starbucks: Cargo House
Target: Goodfellow 
Tinder: Matchbox
Playboy: Stag Party
Nike: Blue Ribbon Sports

कंपनी का नाम बदलने पर एलन मस्क में एक ट्वीट कर ये बताया की ट्विटर को एक्स कॉर्पोरेशन ने इसलिए खरीदा था ताकि इसमें लोग खुलकर अपनी बात लिख पाए, साथ ही ये ऐप उन्हें सब कुछ प्रदान करे जिसकी उन्हें जरूरत है. मस्क ने आगे कहा कि ट्विटर नाम तब अच्छा लगता था जब इसकी कैरेक्टर लिमिट 140 थी, तब ऐसा लगता था मानो कोई चिड़िया बार-बार Tweeting कर रही हो. लेकिन अब एक्स प्लेटफार्म में लोग जितना लंबा चाहे उतनी बड़ी पोस्ट लिख सकते हैं और घंटों की वीडियो भी अपलोड कर सकते हैं. एलन मस्क ने कहा कि आने वाले समय में एक्स में कम्युनिकेशन के नए तरीके और फाइनैंशल वर्ल्ड से जुड़े नए फीचर्स लाए जाएंगे ताकि यूजर एक्सपीरियंस और बेहतर हो. उन्होंने कहा कि नई चीजों में ट्विटर वर्ड फिट नहीं बैठता इसलिए कंपनी ने चिड़िया को अलविदा कह दिया है.

यह भी पढें: Samsung Galaxy Unpacked event: कल सैमसंग का दूसरा बड़ा इवेंट, जानिए क्या कुछ होगा लॉन्च और कैसे देख पाएंगे आप 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply