[ad_1]
Twitter Gold Tick Charge: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने फिर से अपनी ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस को वेब यूजर्स के लिए बहाल कर दिया है और जल्द ही इस सेवा को iOS वर्जन के लिए रोलआउट कर दिया जायेगा. फिलहाल ट्विटर ने कुछ बिजनेस आधिकारिक आकउंट को गोल्ड चेक मार्क दिया है, जो पहले से चले आ रहे ब्लू टिक चेक मार्क की परम्परा को तोड़ने की एक शुरुआत की तरफ इशारा कर रहा है.
एलन मस्क का ऐलान
एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा है, कि वे आने वाले कुछ महीनों में ही, ट्विटर ब्लू की पहले से चली आ रही नीतियों को पूरी तरह से बदल देंगे. क्योंकि जिस तरह से पहले ये चेक मार्क्स दिए गए. वे सही नहीं थीं. अभी इसके वेब वर्जन की शुरुआत, केवल यूएस, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और यूके के लिए है. आने वाले दिनों में ट्विटर इसका विस्तार करने की योजना पर तेजी से काम कर रहा है.
दिखने लगा गोल्ड चेक मार्क
News Reels
कुछ मीडिया और बिजनेस एकाउंट्स पर गोल्ड चेक मार्क दिखने लगा है. इस बार ट्विटर ब्लू की री-लॉन्चिंग को, पिछले महीने हुयी लॉन्चिंग की गलतियों से सबक लेते हुए दोबारा लॉन्च किया गया है. पिछले लॉन्च की गयी, ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन सेवा के जरिये कोई भी पैसे देकर ब्लू चेक मार्क्स हासिल कर सकता था. जिसका नतीजा ये हुआ की कई प्रतिष्ठित ब्रांड्स के फेक एकाउंट्स बनाकर कर गलत जानकारी फैलाई जाने लगी. जिसके चलते ट्विटर को अपनी इस सर्विस को कुछ समय के लिए स्थगित करना पड़ा.
iOS पर इसलिए लगेगा ज्यादा चार्ज
ट्विटर की नई सब्सक्रिप्शन पॉलिसी के तहत वेब यूजर्स को 8 डॉलर तो, iOS keliye यह चार्ज 11 डॉलर का होगा. क्योंकि ट्विटर ऐपल को 30 प्रतिशत की फीस अदा करेगा. ताकि ऐपल अपने यूजर्स को ट्विटर सेवा का प्रयोग करने दे. हालांकि मस्क इस बारे में बता चुके हैं. अगर iOS से ट्विटर की सेवा को हटा दिया जाता है, तो वह अपना फोन और ऑपरेटिंग सिस्टम लॉन्च कर देंगे, लेकिन ऐपल के CEO टिम कुक से मुलाकात के बाद ये मामला आपस में सुलझा लिया गया है.
यह भी पढ़ें – Twitter Verified Accounts Features: एलन मस्क ने लॉन्च किया ट्विटर का अपडेटेड अकाउंट वेरिफिकेशन प्रोग्राम, अब 3 रंगों में होगा टिक
[ad_2]
Source link