You are currently viewing गूगल मैसेज पर यूजर्स 5 चैट को कर सकेंगे पिन, बीटा वर्जन पर एक नई सुविधा शुरू

गूगल मैसेज पर यूजर्स 5 चैट को कर सकेंगे पिन, बीटा वर्जन पर एक नई सुविधा शुरू

[ad_1]

गूगल यूजर्स के लिए अच्छी खबर है. इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप गूगल मैसेजेज (Google Messages) पर आने वाले समय में एक नई सुविधा का बेनिफिट ले सकेंगे. इसमें यूजर्स को पांच चैट पिन करने की सुविधा मिलेगी. फिलहाल, गूगल बीटा वर्जन पर यह सुविधा शुरू कर रहा है. आईएएनएस की खबर के मुताबिक, 9To5Google की रिपोर्ट में कहा गया है कि इस मैसेजिंग ऐप में सिर्फ तीन चैट को ही पिन कर पाते हैं.

पिन अप टू 5 कन्वर्सेशन

खबर के मुताबिक, पिन करने से मैसेज के टॉप पर 1:1 या ग्रुप चैट सेट हो जाती है. रिपोर्ट के मुताबिक, आपको दाईं तरफ एक आइकन मिलता है, जबकि पिन वेब के लिए मैसेज (Google Messages) के साथ कॉर्डिनेट होते हैं. जब यूजर्स किसी चैट को देर तक दबाकर रखेंगे तो एक ‘पिन अप टू 5 कन्वर्सेशन’ बबल दिखाई देगा. इससे पहले गूगल ने इंस्टैंट मैसेजिंग एप्लिकेशन के लिए ‘एनिमेटेड इमोजी’ फीचर का टेस्ट कर रहा था.

फीचर को सबसे पहले देखा

इस फीचर को सबसे पहले Reddit यूजर BruthaBeuge ने देखा था. ऐसा लगता है कि एनिमेशन सिर्फ एक इमोजी भेजने पर ही काम करेंगे. इसलिए एक से ज्यादा इमोजी या यहां तक कि टेक्स्ट और इमोजी का कॉम्बिनेशन भेजने से एनीमेशन ट्रिगर नहीं होगा. साथ ही, एंड्रॉयड एक्सपर्ट मिशाल रहमान को इस फीचर पर एक टिप मिली थी, जिसके जवाब में एक यूजर ने बाद में इसके अस्तित्व का खुलासा किया.

खबर के मुताबिक, मार्च 2023 में, टेक कंपनी कथित तौर पर Google Messages के लिए एक रीडिजाइन किए गए वॉयस रिकॉर्डर यूजर इंटरफेस (यूआई) पर काम कर रहा था. इस बीच, जनवरी में यह खबर आई थी कि कंपनी Google Messages में एक नया फीचर लाएगी जो यूजर्स को अपनी यूजर प्रोफाइल बनाने की सुविधा देगा.

यह भी पढ़ें

हाल में लॉन्च ये इयरबड्स हैं स्मार्ट और शानदार, कीमत और खूबियां यहां जान लीजिए

 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply