You are currently viewing कौन हैं एलन मस्क की बहन Tosca Musk? चलाती हैं ये बड़ी कंपनी

कौन हैं एलन मस्क की बहन Tosca Musk? चलाती हैं ये बड़ी कंपनी

[ad_1]

Tosca Musk: वैसे तो एलन मस्क Tesla को लेकर चर्चा में रहे ही हैं लेकिन पिछले साल जब उन्होंने ट्विटर खरीदा तो इसके बाद उनका खबरों में रहना रेगुलर हो गया और उनका नाम दुनिया के कोने-कोने तक पहुंच गया. ट्विटर को खरीदने के बाद मस्क इसमें 2 दर्जन से ज्यादा बदलाव कर चुके हैं और कई अभी और होंगे. हाल ही में उन्होंने ट्विटर के सीईओ पद से इस्तीफा दिया है और इसकी कमान Linda Yaccarino के हाथों में सौंपी है. एलन मस्क इस समय दुनिया के सबसे अमीर आदमी हैं. उनकी नेटवर्थ Forbes के मुताबिक, 233 बिलियन डॉलर से ज्यादा है.

इस बीच एलन मस्क की बहन का एक स्टेटमेंट इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है. हम आपको इसी बारे में बताएंगे. स्टेटमेंट बताने से पहले हम आपसे ये जानना चाहते हैं कि क्या आप मस्क की बहन को जानते हैं कि वह कौन हैं और क्या करती हैं? शायद कम ही लोग इस बारे में जानते होंगे. चलिए हम पहले आपको ये बताते हैं कि दुनिया के सबसे अमीर आदमी की बहन कौन है और वे क्या करती हैं.

मस्क की बहन चलाती हैं ये बड़ी कंपनी 

एलन मस्की की बहन का नाम Tosca Musk है. वे एक OTT प्लेटफार्म और प्रोडक्शन कंपनी, Passionflix की मालकिन हैं. ये ऐप एंड्रॉइड और IOS पर डाउनलोड किया जा सकता है और इसका मंथली चार्ज करीब 6 डॉलर यानि 493 रुपये के आस-पास है. मस्क की बहन टीवी प्रोग्राम, मूवी और डॉक्यूमेंट्री आदि बनाती हैं. उनका जन्म 1974 में हुआ था और उन्होंने 2017 में Passionflix नाम से कंपनी शुरू की थी जो काफी पॉपुलर है.

इंटरव्यू में कही ये बात 

डेली मेल को दिए इंटरव्यू में मस्क की बहन Tosca ने कहा कि क्योकि वे दुनिया के सबसे अमीर आदमी की बहन हैं इसलिए उन्हें हर जगह ओवर पे करने के लिए कहा जाता है.उन्होंने कहा कि लोगों को लगता है कि मस्क मेरी सभी चीजों के लिए पे करते होंगे लेकिन ऐसा नहीं है. Tosca ने कहा कि मस्क उनकी किसी भी चीज के लिए पे नहीं करते और वे खुद ही सभी चीजे देखती हैं. इंटरव्यू में जब उनसे ये पूछा गया कि क्या एलन मस्क उन्हें व्यापार संबधित सलाह या पैसो के रूप में मदद करते हैं तो टोस्का ने कहा कि ये सवाल उनके लिए ‘दोधारी तलवार’ जैसा है क्योकि अगर वे ना कहती हैं,तो लोग कहेंगे कि मस्क मेरा बिल्कुल समर्थन नहीं करते और अगर मैं हां कहती हूं, तो लोग सोचेंगे कि मस्क ने ही सब कुछ चुकाया या किया होगा. 

यह भी पढ़ें: Starlink in India: ग्रामीण भारत में हाईस्पीड इंटरनेट मिलेगा!, एलन मस्क स्टारलिंक लाने के लिए हैं बेताब

[ad_2]

Source link

Leave a Reply