You are currently viewing एलन मस्क ने खुद बताया कि क्यों खरीदा ट्विटर, इच्छा या मजबूरी…? जानिए क्या थी वजह

एलन मस्क ने खुद बताया कि क्यों खरीदा ट्विटर, इच्छा या मजबूरी…? जानिए क्या थी वजह

[ad_1]

Elon Musk : एलन मस्क के ट्विटर खरीदने की अफवाह काफी समय से चल रही थी. फिर आखिरकार एलन मस्क ने पिछले साल अक्टूबर में 44 अरब डॉलर में ट्विटर खरीद लिया, और ट्विटर के नए मालिक बन बैठे. एलन मस्क के ट्विटर खरीदने के बाद, जैसे तकनीक की दुनिया में उथल-पुथल मच गई थी. हर तरफ सिर्फ ट्विटर और एलन मस्क की चर्चा हो रही थी. एलन मस्क भी पीछे नहीं थे. वे एक के बाद एक कई ऐसे ट्वीट या काम कर रहे थे, जिससे वे लगातार खबरों में बने हुए थे. उस समय ऐसी खबरें भी सामने आई थी कि कुछ कारणों के चलते मस्क डील से पीछे हट रहे हैं, लेकिन फिर जैसे-तैसे डील हो गई. अब अधिग्रहण के छह महीने बाद, टेस्ला के सीईओ ने आखिरकार अपने इस कदम के पीछे के कारण का खुलासा किया है. 

एलन मस्क ने क्यों खरीदा ट्विटर?

बीबीसी के पत्रकार जेम्स क्लेटन के साथ एक इंटरव्यू में, मस्क ने खुलासा किया कि उन्होंने ट्विटर को क्यों खरीदा. इंटरव्यू के दौरान, क्लेटन ने मस्क से पूछा कि क्या उनका 44 अरब डॉलर का ट्विटर सौदा कुछ ऐसा था जिसे उन्होंने अपनी इच्छा से किया था या उन्हें डर था कि अदालत उन्हें ट्विटर खरीदने के लिए मजबूर कर सकती है. इस पर मस्क ने हां में जवाब दिया. मस्क ने इस बात पर सहमति व्यक्त की कि उन्होंने यह डील कोर्ट केस की वजह से की. ट्विटर के डायरेक्टर मंडल ने उनके खिलाफ मुकदमा दायर किया था कि वे डील में हस्ताक्षर कर शुरुआती सौदे का सम्मान नहीं कर रहे हैं. उस समय, मस्क को लगा था कि उनका केस कानूनी रूप से पर्याप्त मजबूत नहीं था. इस वजह से उन्होंने डील का सम्मान करने और अधिग्रहण करने का फैसला किया. 

रेवेन्यू बढ़ाने के लिए मस्क ने किया यह काम

इंटरव्यू के दौरान, मस्क ने एक्सेप्ट किया कि कंपनी को टेकओवर करने के बाद, जब वह सिंक लेकर और मुस्कुराते हुए ट्विटर हेडक्वार्टर चले गए थे, तो वह वास्तव में ऐसा नहीं करना चाहते थे. ट्विटर पर कब्जा करने के बाद, मस्क ने ट्विटर के अधिकांश वर्कफोर्स को कम कर दिया और प्लेटफॉर्म में कई तरह के बदलाव किए. सूची में न केवल ट्विटर के रेवेन्यू को बढ़ावा देने के लिए पैड ब्लू टिक शुरू करना शामिल है, बल्कि विभिन्न टाइप के अकाउंट की पहचान करने के लिए रंगीन टिक भी पेश करना, पुराने लेगेसी ब्लू टिक को हटाना,  ट्विटर ब्लू को सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध कराना भी शामिल है. 

यह भी पढ़ें – WhatsApp के ये 3 दमदार फीचर्स चुपके से रखेंगे आपकी प्राइवेसी का ध्यान, Meta ने जारी की लिस्ट

live reels News Reels

[ad_2]

Source link

Leave a Reply