You are currently viewing एप्पल कर रही 32 इंच साइज iMac लाने की पहल! कंपनी कर रही है एक्सपेरिमेंट और टेस्टिंग

एप्पल कर रही 32 इंच साइज iMac लाने की पहल! कंपनी कर रही है एक्सपेरिमेंट और टेस्टिंग

[ad_1]

दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल (Apple) अब बड़े स्क्रीन के साथ आईमैक पेश करने की तरफ कदम बढ़ा रही है. कंपनी 32 इंच साइज वाले आईमैक (32-inch imac) मॉडल को डेवलप करने में लगी है. इसके लिए कंपनी एक्सपेरिमेंट और टेस्टिंग भी कर रही है. द वर्ज की खबर में कहा गया है कि ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन के मुताबिक, ये iMacs अभी भी डेवलपमेंच की शुरुआती चरण में और साल 2024 के आखिरी तक या संभवतः 2025 तक रिलीज़ होने की उम्मीद नहीं है.

फिलहाल 27 इंच स्टूडियो डिस्प्ले उपलब्ध कराती है एप्पल

रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल (Apple)ने हाल के कुछ सालों में इंटेल बेस्ड 27 इंच आईमैक और आईमैक प्रो को बंद कर दिया लेकिन रिप्लेसमेंट के तौर पर एप्पल ने सिलिकॉन चिप के साथ बड़ी स्क्रीन वाला आईमैक पेश नहीं किया है. फिलहाल एप्पल 27 इंच स्टूडियो डिस्प्ले उपलब्ध कराती है जिसे एप्पल सिलिकॉन के साथ मैक स्टूडियो या किसी दूसरे मैक के साथ कनेक्ट किया जा सकता है. हालांकि यह सेटअप iMac की तरह ऑल-इन-वन सॉल्यूशन नहीं है. 

उम्मीदें हैं मजबूत

मार्क गुरमन ने एम3-संचालित आईमैक के लिए अपनी अनुमानित समयसीमा में भी बदलाव किया है. गुरमन ने मार्च में कहा था कि यह इस साल की दूसरी छमाही में जल्द से जल्द आ जाएगा. इस बार, उन्होंने कहा कि उन्हें अगले साल की शुरुआत में आने की उम्मीद है. इससे समझ आता है कि Apple एक बड़े iMac पर काम कर रहा होगा. 

बड़े स्क्रीन वाला आईमैक होगा उपयोगी

भविष्य में जब भी 32 इंच साइज आईमैक कस्टमर्स को उपलब्ध कराया जाएगा तो यह खासकर क्रिएटिव कामों के लिए बड़ा ही शानदार होगा. इसमें बनाए जा रहे आर्ट या फोटो एडिटिंग के समय उसके छोटे-छोटे डिटेल्स वास्तव में देखने में सक्षम होंगे. अगर आप किसी टाइमलाइन पर सटीक एडिटिंग कर रहे हैं, तो इसमें काफी मदद मिलेगी. 27-इंच iMac Pro (या बहुत उन्नत मानक iMac) के बाद से Apple के पास प्रोफेशनल कामों के लिए कोई और बेहतर iMac नहीं है.

यह भी पढ़ें

Threads ने गाड़े झंडे, यूजर्स की संख्या 10 करोड़ के करीब!, ट्विटर का ट्रैफिक हुआ डाउन

[ad_2]

Source link

Leave a Reply