You are currently viewing अब Uber दिखाएगी पिकअप एरिया तक डायरेक्शन… 90 दिन पहले भी कर सकेंगे कैब रिजर्व, जानिए कैसे?

अब Uber दिखाएगी पिकअप एरिया तक डायरेक्शन… 90 दिन पहले भी कर सकेंगे कैब रिजर्व, जानिए कैसे?

[ad_1]

Uber : एयरपोर्ट पर कैब बुक करने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. खास तौर पर, अगर कोई पीक आवर्स के दौरान कैब की बुकिंग करता है तो कीमत हमेशा सामान्य से अधिक ही दिखाई पड़ती है क्योंकि उस समय मांग अधिक होती है. कीमत ज्यादा और कैब की कमी होने की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में, कई लोग तो अक्सर उबरप्रीमियम (UberPremium) या उबरएक्सएल (UberXL) बुक करने के लिए मजबूर हो जाते हैं. हालांकि अब उबर एयरपोर्ट पर कैब बुकिंग को आसान बना रहा है. इस खबर में हमने उन फीचर्स के बारे में बताया है, जिन्हें उबर ने एयरपोर्ट राइड को बेहतर बनाने के लिए अनाउंस किया है. 

Uber Reserve (उबर रिजर्व)

उबर की यह सुविधा आपको कैब को पहले ही रिजर्व करने की सहूलियत देगी. इस फीचर से आप 90 दिन पहले ही कैब को रिजर्व कर सकेंगे. इसका मतलब है कि आप एयरपोर्ट पर अपने अराइवल का टाइम सेट कर सकेंगे और कैब को पहली ही बुक कर सकेंगे. इससे यूजर्स को कीमत के बारे में भी पता चल जाएगा और ड्राइवर पार्टनर के बारे में डिटेल भी एडवांस में मिल जाएंगी. हालांकि, अभी इस फीचर को यूएस और कनाडा में एक्सपैंड किया जाएगा. भारत में इसकी लॉन्चिंग की जानकारी सामने नहीं आई है. 

In-app directions (इन-ऐप डायरेक्शन)

एक व्यस्त हवाई अड्डे में अपनी कैब का पता लगाना एक बड़ा टास्क जैसा लग सकता है. इस तरह की समस्याओं से निपटने के लिए, Uber गेट से Uber पिकअप एरिया तक आपको गाइड करने के लिए एक स्टेप बाय स्टेप एप डायरेक्शन जोड़ रहा है. इन-ऐप डायरेक्शन को भारत में बैंगलोर, हैदराबाद और दिल्ली सहित अन्य शहरों में शुरू किया जाएगा.

वॉकिंग ETAs 

यूजर्स को इन-ऐप डायरेक्शन प्रोवाइड करने के अलावा, उबर वॉकिंग ईटीए भी प्रोवाइड कराएगा, जिससे यूजर्स को यह जानने में मदद मिलेगी कि पिक-अप लोकेशन पर पहुंचने में कितना समय लग जाएगा.

live reels News Reels

यह भी पढ़ें – टीवी एक्ट्रेस समेत 39 लोगों ने 3 दिन में गवाए लाखों, ये मैसेज भेजकर ठगो ने लूटे पैसे

[ad_2]

Source link

Leave a Reply