You are currently viewing WhatsApp पर जल्द आएगा ये काम का फीचर, फोन बदलने पर आसानी से ट्रांसफर हो जाएंगी चैट्स, कैसे?

WhatsApp पर जल्द आएगा ये काम का फीचर, फोन बदलने पर आसानी से ट्रांसफर हो जाएंगी चैट्स, कैसे?

[ad_1]

WhatsApp Chat Transfer Feature: वॉट्सऐप यूज करने वाले लोगों को एक कॉमन प्रॉब्लम ये आती है कि जब वे अपना फोन बदलते हैं तो उनकी पुरानी चैट्स नए डिवाइस पर सही तरीके से नहीं आती. कई बार तो गूगल ड्राइव पर चैट्स सही से बैकअप नहीं होती और फिर आधी-अधूरी चैट्स लोगों को मिलती हैं. साथ ही गूगल ड्राइव के जरिए चैट्स को बैकअप करने का तरीका थोड़ा हेक्टिक भी है. लेकिब अब इस सब समस्या से जल्द लोगों को छुटकारा मिलने वाला है. दरअसल, वॉट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसके बाद चैट्स को पुराने से नए मोबाइल फोन में लेना काफी आसान हो जाएगा.

ये है अपडेट

वॉट्सऐप के डेवलेपमेंट पर नजर बनाए रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo के मुताबिक, वॉट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो लोगों को चैट बैकअप ऑप्शन के अंदर ‘चैट ट्रांसफर के नाम से दिखेगा. फिलहाल ये फीचर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया गया है. आने वाले समय में कंपनी इसे सभी लोगों के लिए रोलआउट करेगी. इस फीचर के आने के बाद आपको इस पर क्लिक करना है और स्क्रीन पर आ रहे QR कॉड को नए डिवाइस से स्कैन करना है. इसके बाद आपकी सभी चैट्स नए डिवाइस में ट्रांसफर हो जाएंगी.

ये फीचर बड़े ही काम का रहने वाला है क्योकि अभी तक लोगों को चैट्स ट्रांसफर करने के गूगल ड्राइव की मदद लेनी पड़ती है, जो एक हेक्टिक प्रोसेस है. यानि नए फीचर की तुलना में मुश्किल है.

live reels News Reels

4 डिवाइसेस पर चला सकते हैं वॉट्सऐप

वॉट्सऐप को अब आप प्राइमरी के अलावा 4 अलग-अलग डिवाइस पर यूज कर सकते हैं. यदि प्राइमरी फोन का डेटा ऑफ भी होगा तो तब भी आपका वॉट्सऐप बिना रुके दूसरे डिवाइसेस पर काम करेगा. कंपनी ने ये अपडेट लोगों के लिए जारी कर दिया है. यदि अभी आपको ये अपडेट नहीं मिला है तो जल्द मिलेगा. इस फीचर की मदद से अब आपको दूसरे डिवाइस पर लॉगिन करने के लिए मोबाइल नंबर और OTP की जरूरत नहीं होगी.

यह भी पढ़ें: Swiggy से खाना आर्डर करना इन शहरों में हुआ महंगा, इन आइटम्स में मिलेगी छूट 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply