You are currently viewing WhatsApp पर IOS यूजर्स को अब मिलेगा ये ऑप्शन, फिर और बेहतर आएगा रिजल्ट, आखिर ये है क्या?

WhatsApp पर IOS यूजर्स को अब मिलेगा ये ऑप्शन, फिर और बेहतर आएगा रिजल्ट, आखिर ये है क्या?


 

WhatsApp Update For IOS: दुनियाभर में 2 बिलियन से भी ज्यादा लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं. इस ऐप के जरिए आज काम-काज करना काफी आसान हो गया है क्योकि कई चीजें सेकंड्स में इस ऐप के जरिए एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति तक चले जाती हैं. इस बीच कंपनी ने IOS यूजर्स को ऐप पर एक नया फीचर दिया है. मेटा ने  वॉट्सऐप का अपडेटेड वर्जन  iOS 23.8.78 प्लेस्टोरे पर सबमिट किया है. 

ये है अपडेट

वॉट्सऐप के डेवलपमेंट पर नजर बनाएं रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo के मुताबिक, वॉट्सऐप ने IOS यूजर्स को Polls के लिए एक नया ऑप्शन दिया है. नए फीचर के तहत यूजर्स Polls के रिएक्शन को लिमिट कर सकते हैं. यानि मल्टीपल रिस्पॉन्स के ऑप्शन को बंद कर सकते हैं. अभी तक ऐप पर होता ये था कि अगर यूजर कोई Poll क्वेश्चन कहीं डालता था तो इसपर लोग मल्टीपल रिस्पॉन्स यानि एक से ज्यादा जवाब दे पाते थे. लेकिन नए फीचर के आने के बाद केवल एक ही जवाब यूजर्स poll क्वेश्चन में दर्ज कर पाएंगे.

इस फीचर के आने के बाद अब poll क्वेश्चन का रिजल्ट बेहतर आ पाएगा क्योकि अभी तक मल्टीप्ल रिस्पांस के चलते यूजर को सही जवाब नहीं मिल पाता था.

News Reels

जल्द मिलेगा ये फीचर

वॉट्सऐप फिलहाल कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है जिसमें से एक चैट लॉक फीचर भी है. चैट लॉक फीचर के तहत यूजर्स अपनी चैट्स में लॉक लगा पाएंगे. अगर आप किसी एक चैट को अन्य लोगों से छिपाना चाहते हैं या यूँ कहें किसी को इसे पढ़ने नहीं देना चाहते तो आप नए फीचर के आने के बाद चैट पर लॉक लगा पाएंगे. आप फिंगरप्रिंट, पासवर्ड आदि इसके लिए यूज कर सकते हैं. इसके अलावा जल्द टेबलेट यूजर्स को ‘साइड बाय साइड’ के ऑप्शन को बंद करने का विकल्प मिलेगा. साइड बाय साइड फीचर वॉट्सऐप ने इसी साल टेबलेट यूजर्स के लिए जारी किया था जिसके तहत वो एक समय पर दो काम कर पाते हैं. यानि लेफ्ट साइड पर चैट लिस्ट रहती है और राइड साइड पर चैट विंडो.

यह भी पढ़ें: Twitter पर ऐसे मिलेगा खोया हुआ ब्लू टिक, ट्राई करें ये ट्रिक; देखें कितने समय तक रहते हैं वेरिफाइड



Source link

Leave a Reply