You are currently viewing VIP Number: चाहिए एक फैंसी मोबाइल नंबर? इस तरह घर बैठे कर सकते हैं आर्डर

VIP Number: चाहिए एक फैंसी मोबाइल नंबर? इस तरह घर बैठे कर सकते हैं आर्डर

[ad_1]

Jio Fancy Number: वो कहते हैं न कि शौक बड़ी चीज है…वास्तव में ये बड़ी ही है. ऐसा इसलिए क्योकि लोग अपने शौक को पूरा करने के लिए हजारों, लाखों नहीं बल्कि करोड़ो रुपये सिर्फ मामूली बात पर खर्च कर देते हैं. आजकल लोगों को VIP नंबर का बड़ा शौक है. गाड़ी हो या मोबाइल नंबर लोगों को ऐसा यूनिक डिजिट चाहिए जो देखते ही अपीलिंग और भीड़ से हटकर लगे. मोबाइल नंबर को अपने तरीके से चुनने की सुविधा भारत में दो ही कंपनियां ऑफर करती हैं जिसमें VI और बीएसएनएल शामिल है. हालांकि ये कंपनियां भी मोबाइल नंबर को पूर्ण रूप से चुनने की सुविधा नहीं देती. यानि आप कुछ ही डिजिट अपने नंबर के लिए चुन सकते हैं.

जियो दे रहा ये खास सर्विस

VI और बीएसएनएल की तरह जियो भी अपने पोस्टपेड ग्राहकों को फैंसी नंबर चुनने की सुविधा दे रहा है. अच्छी बात ये है कि कंपनी ग्राहकों को 6 डिजिट तक के मोबाइल नंबर को खुद से चुनने का ऑप्शन देती है. यानि आप अपने नंबर के 6 डिजिट खुद से रख सकते हैं बाकि 4 कंपनी की तरह से अलॉट किए जाएंगे जो बिलकुल भी बुरी डील शौक़ीन लोगों के लिए नहीं है.

ध्यान दें, जियो केवल पोस्टपेड सब्सक्राइबर्स को ही ये सुविधा देता है. फैंसी नंबर को आर्डर करने के लिए आपको 499 रुपये की बुकिंग फीस देनी होगी जिसके बाद आपके घर पर जियो सिम डिलीवर हो जाएगी.

इस तरह कर पाएंगे आर्डर

  • सबसे पहले गूगल पर ‘जियो फैंसी नंबर’ लिखें. हम जियो वेबसाइट लिखने को इसलिए नहीं कह रहे हैं क्योकि वेबसाइट पर ये ऑप्शन ढूंढना आसान नहीं है.
  • अब ‘Buy Mobile Number of Your Choice’ पर क्लिक करें और अगले पेज पर एक्सिस्टिंग नंबर डालें.
  • फिर चार या 6 डिजिट अपने पसंद के चुने और जियो की तरफ से उपलब्ध अलग-अलग मोबाइल नंबर से एक ऑप्शन को चुने 
  • पूछी गई सारी जानकारी भरें और पेमेंट कर बुकिंग को कन्फर्म करें
  • अब आपको एक कोड प्राप्त होगा जिसे संभाल कर रखें और सिम डिलीवरी के वक़्त इसे जियो एजेंट को दें.

VIP नंबर के लिए होता है ऑक्शन

जियो की तरह बीएसएनएल ग्राहकों को चॉइस नंबर और VIP नंबर की सुविधा देता है. चॉइस नंबर के लिए सेम यही तरीका है जिसमें आपको पेमेंट कर मोबाइल नंबर को बुक करना होता है. जबकि VIP नंबर में कंपनी की तरह से ऑक्शन आयोजित किया जाता है और लोग इसमें ऊंची-ऊंची बोली लगाते हैं. VIP नंबर कंपनी की तरह से ही जारी किए जाते हैं.

live reels News Reels

यह भी पढ़ें: Cyber Crime: लगातार बढ़ रहा साइबर क्राइम, 2023 की पहली तिमाही में 18% बढ़ा ग्राफ, प्राइम टारगेट बना ये सेक्टर

[ad_2]

Source link

Leave a Reply