You are currently viewing LinkedIn ने जॉब पोस्ट के लिए शुरू की वेरिफिकेशन सर्विस, अब इस तरह फ्रॉड से बचे रहेंगे आप

LinkedIn ने जॉब पोस्ट के लिए शुरू की वेरिफिकेशन सर्विस, अब इस तरह फ्रॉड से बचे रहेंगे आप

[ad_1]

LinkedIn Rolls out job post verification: आजकल फ्रॉड का एक प्रमुख तरीका नौकरी का झांसा देना है. वॉट्सऐप, फेसबुक,इंस्टाग्राम और LinkedIn पर ठग लोगों को झूठी नौकरी का झांसा देते हैं और फिर उनके पैसे और निजी डिटेल्स लेकर 9 दो 11 हो जाते हैं. जॉब सीकर्स को फ्रॉड से बचाने के लिए LinkedIn ने एक नया फीचर ऐप पर जोड़ा है. इसकी मदद से जॉब सीकर नौकरी के बारे में सही जानकारी प्राप्त कर पाएंगे. LinkedIn ने जॉब पोस्ट के लिए वेरिफिएक्शन सर्विस शुरू की है. इसके तहत जब कोई नौकरी ढूढ़ने वाला व्यक्ति किसी जॉब पोस्ट पर क्लिक करेगा तो वह कंपनी के बारे में वेरिफाइड जानकारी जान पाएगा और किसी फ्रॉड में नहीं फेसगा.

जिस प्रोफाइल पर see verification डीटेल्स का ऑप्शन आएगा, वहां लोग कम्पनी या जॉब पोस्ट करने वाले व्यक्ति के बारे में जान पाएंगे. वेरिफिकेशन ऑप्शन आपको तभी दिखेगा जब डिटेल्स को LinkedIn या जॉब पोस्ट करने वाले व्यक्ति ने वेरिफाई किया हो. वेरिफिएक्शन में आपको कंपनी या व्यक्ति के वैरिफाइड ईमेल या पेज के बारे में जानकारी मिलेगी. जॉब पोस्ट के लिए वेरिफिकेशन फ्री है. इस फीचर की वजह से जॉब सीकर और पोस्ट करने वाले व्यक्ति दोनों को लाभ होगा क्योकि नौकरी ढूंढ रहे लोगों को नौकरी के बारे में भरोशा होगा और जॉब पोस्टर या कंपनी उम्मीदवारों के साथ विश्वसनीयता स्थापित कर पाएगी जो कंपनी के लिए अच्छा है.

हाल ही में आया है ये फीचर 

कुछ समय पहले LinkedIn ने ‘अबाउट दिस प्रोफाइल’ का ऑप्शन ऐप पर जोड़ा था जो लोगों को किसी भी प्रोफाइल को बार में ये बताता है कि ये प्रोफाइल कब बनाई गई थी, इसे मोडिफाई कब किया गया है. साथ ही फोन नंबर या ईमेल अड्रेस वेरिफाइड है या नहीं. इसके साथ ही LinkedIn ने “Message warning” अलर्ट भी शुरू किया है जो यूजर को किसी भी अप्रिय घटना से बचाता है, जैसे अगर कोई यूजर किसी व्यक्ति को बातचीत करने के लिए अन्य प्लेटफ़ॉर्म पर जाने की बात कहता है तो लिंक्डइन यूजर्स को सचेत करने लगता है और उन्हें इस तरह के मैसेज या लिंक को रिपोर्ट करने का विकल्प देता है.

live reels News Reels

यह भी पढ़ें: Motorola Edge 40 हुआ लॉन्च, फोन में मिलेगा मीडियाटेक डायमेंसिटी 8020 प्रोसेसर और 32MP का सेल्फी कैमरा

[ad_2]

Source link

Leave a Reply