You are currently viewing iOS 17 New Feature: आपके आईफोन पर कभी भी दस्तक दे सकते हैं इंट्रेस्टिंग फीचर्स, जानें खास बातें

iOS 17 New Feature: आपके आईफोन पर कभी भी दस्तक दे सकते हैं इंट्रेस्टिंग फीचर्स, जानें खास बातें

[ad_1]

आईफोन यूजर्स के लिए अच्छी खबर है. ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 17 कई नए और लेटेस्ट फीचर्स के साथ आने वाला है. इसे एप्पल अपने 12 सितंबर 2023 को होने वाले इवेंट में अनाउंस कर सकता है. इसमें यूजर्स को कई सुविधाएं मिलेंगी. Apple का अपडेटेड iPhone सॉफ़्टवेयर कुछ आश्चर्यजनक सुविधाओं के साथ आता है जो आपकी सिक्योरिटी और प्राइवेसी के लिए गेम-चेंजिंग हो सकते हैं. आइए हम यहां  iOS 17 के कुछ यूनिक फीचर की चर्चा करते हैं.

लिंक ट्रैकिंग सुरक्षा

फोर्ब्स की खबर के मुताबिक, iOS 17 में एक सबसे खास फीचर है लिंक ट्रैकिंग प्रोटेक्शन. एप्पल की ऐप ट्रैकिंग ट्रांसपेरेंसी सुविधा का निर्माण जो वेबसाइट्स और ऐप्स पर ट्रैकिंग को रोकने में मदद करता है. लिंक ट्रैकिंग सुरक्षा वेबसाइट्स को मार्केटिंग के मकसद के लिए अपने यूआरएल में अतिरिक्त जानकारी जोड़ने से रोकती है. Apple iOS 17 में मैसेज, मेल और Safari में भेजे गए लिंक से ट्रैकिंग यूआरएल को आसानी से हटाकर ऐसा करता है.

नेम ड्रॉप

क्या आप किसी से अपनी डिटेल सुरक्षित तरीके से शेयर करना चाहते हैं? अगर हां तो आईओएस 17 में नेमड्रॉप फीचर ऐसा करने की आपको परमिशन देगा. यह एप्पल एयरड्रॉप की तरह ही ऐसा करने की परमिशन देगा, और यह पूरी तरह सुरक्षित है, क्योंकि यह एक एन्क्रिप्टेड कनेक्शन पर है.

लाइव वॉयसमेल

आईओएस 17 में लाइव वॉयसमेल एक शानदार सुविधा है. यह यूजर को देखने देता है कि जब कोई वॉयसमेल छोड़ता है तो आपकी स्क्रीन पर ट्रांसक्रिप्शन के जरिये कौन आपको कॉल कर रहा है. अगर आप चाहें तो यह iOS 17 सुविधा आपको वॉयस मेल छोड़ते समय कॉल लेने की परमिशन देती है.

पासकीज़

ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 17 में, एप्पल आईडी वाले किसी भी यूजर को एक पासकी दी जाएगी. यानी जब आप अपनी एप्पल आईडी का इस्तेमाल करके कहीं भी साइन इन करना चाहते हैं तो नई सर्टिफिकेशन प्रोसेस का इस्तेमाल कर सकते हैं. iOS 16 में अनाउंस पासकीज़ फेस आईडी या टच आईडी का इस्तेमाल करके, पासवर्ड की जरूरत के बिना, सर्विस में सेफ साइन इन करने की परमिशन देता है.

कब आएगा ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 17

खबर के मुताबिक, iOS 17 को एप्पल इवेंट में नेक्स्ट जेनरेशन iPhones के साथ लॉन्च किया जाएगा. उम्मीद है कि आगामी 15 सितंबर तक यह सामने आ सकता है. फिलहाल, iOS 16.6 लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम वर्जन है. उम्मीद यह भी है कि एप्पल किसी भी सुरक्षा खामी को कवर करने के लिए iOS 16 अपडेट भी जारी करेगा. आने वाले iOS 17 ऑपरेटिंग सिस्टम की सुविधाओं में एप्पल के सुपर-सिक्योर लॉकडाउन मोड में सुधार और बच्चों और कमजोर एडल्ट्स की सिक्योरिटी के लिए कई कम्यूनिकेशन सेफ्टी में सुधार शामिल हैं.

यह भी पढ़ें

Google Pixel 8 Pro की जानकारियां हो गई लीक, जानें हैंडसेट में क्या होगा खास

[ad_2]

Source link

Leave a Reply