You are currently viewing Google Pixel Fold vs Galaxy Z Fold 4: आपके लिए कौन-सा है बेस्ट? यहां जानिए 

Google Pixel Fold vs Galaxy Z Fold 4: आपके लिए कौन-सा है बेस्ट? यहां जानिए 

[ad_1]

Google Pixel Fold vs Galaxy Z Fold 4: लोगों में फोल्डेबल स्माटफोन का क्रेज लगातार बढ़ रहा है. गूगल ने हाल ही में अपने एनुअल डेवलपर्स इवेंट में कंपनी का पहला फोल्डेबल फोन ग्लोबली लॉन्च किया है. हालांकि भारत में ये बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है. लेकिन कहा जा रहा है कि कंपनी जल्द इसे भारत में भी लॉन्च कर सकती है. फोल्डेबल फोन मार्केट में पहले से कोरियन कंपनी सैमसंग का दबदबा है और सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड बाजार में खूब बिक रहा है. आज इस लेख के माध्यम से हम आपको  बताएंगे कि गूगल पिक्सल फोल्ड और सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड फोन में से आपके लिए बेहतर ऑप्शन क्या रहेगा. 

कीमत

Galaxy Z Fold 4 की कीमत 1,54,999 रुपये से शुरू होती है जबकि गूगल का पहला फोल्डेबल फोन 1,47,500 रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध है. ये दोनों ही कीमत स्मार्टफोन के 12GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट की है. क्योकि अभी पिक्सल फोल्ड भारत में लॉन्च नहीं हुआ है इसलिए इसकी कीमत थोड़ा ज्यादा हो सकती है.

कैमरा 

कैमरा के लिहाज से देखे तो गूगल पिक्सल फोल्ड में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा,10.8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा और 10.8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा है. फ्रंट में कवर स्क्रीन पर 9.5 मेगापिक्सल का कैमरा और मेन स्क्रीन पर 8 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है. Galaxy Z Fold 4 की बात करें तो इसमें 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा, 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा और 10 मेगापिक्सल का टेलिफोटो कैमरा मिलता है. फ्रंट में कवर डिस्प्ले पर 10 मेगापिक्सल और अंडर डिस्पले में 4 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.

डिस्प्ले

गूगल पिक्सल गोल्ड में 5.8 इंच की OLED डिस्प्ले मिलती है जो 120hz के रिफ्रेश रेट के साथ आती है. इसी तरह इनर डिस्प्ले यानी मेन स्क्रीन 7.6 इंच की है जो 120hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है. Galaxy Z Fold 4 में 6.2 इंच की कवर डिस्प्ले और 7.6 इंच की मेन स्क्रीन है जो 120hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है.

live reels News Reels

प्रोसेसर

गूगल पिक्सल फोल्ड में गूगल टेन्सर G2 चिपसेट का सपोर्ट मिलता है जबकि सैमसंग के फोल्डेबल फोन में Adreno 730 GPU के साथ 4nm Snapdragon 8+ Gen 1 प्रोसेसर का सपोर्ट दिया गया है जो गूगल की तुलना में बेहतर और फास्ट है.

बैटरी

गूगल पिक्सल गोल्ड में 4,821 एमएएच की बैटरी मिलती है जो 23 वॉट के फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है जबकि सैमसंग के फोल्डेबल फोन में 4,400  एमएएच की बैटरी मिलती है जो 25 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है.

क्या है बेस्ट?

क्योंकि गूगल का ये पहला फोल्डेबल फोन है तो ऐसे में इसे खरीदने से पहले आपको लोगों के रिस्पांस का इंतजार करना चाहिए ताकि आपको इसके बारे में सब कुछ पता लग जाए. सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड चौथे जनरेशन का फोन है और कंपनी लंबे समय से फोल्डेबल फोन को बाजार में लॉन्च कर रही है. इसलिए लोग इसपर ज्यादा भरोसा करते हैं और गैलेक्सी फोल्ड को खरीदते हैं. फीचर्स वैसे दोनों स्मार्टफोन में लगभग एक जैसे हैं लेकिन प्रोसेसर के मामले में सैमसंग का स्मार्टफोन ज्यादा बढ़िया है. हालांकि अगर कैमरा और बैटरी के लिहाज से देखें तो गूगल पिक्सल फोल्ड आपके लिए बेहतर फोन हो सकता है. ध्यान दें, ये पूर्ण रूप से आप पर निर्भर करता है कि आपके लिए बेस्ट क्या है या यूं कहें कि आपकी आवश्यकता ही आपके लिए बेस्ट चुनती हैं.

यह भी पढ़ें: YouTube से पैसा कमाने के सभी तरीके, Shorts बनाकर भी बन सकते हैं मालामाल

[ad_2]

Source link

Leave a Reply