You are currently viewing Elon Musk ट्विटर की इस पॉलिसी में कर सकते हैं बदलाव, फिर इन्हें होगा भारी नुकसान 

Elon Musk ट्विटर की इस पॉलिसी में कर सकते हैं बदलाव, फिर इन्हें होगा भारी नुकसान 


Elon Musk: ‘ट्विटर’ और ‘एलन मस्क’ ये दो ऐसे शब्द हैं जो पिछले कई महीनों से सुर्ख़ियों में हैं और लगातार कुछ न कुछ खबर इनसे जुड़ी आएं दिन आते रहती है. पिछले महीने मस्क ने लोगों से फ्री वाला ब्लू टिक वापस ले लिया था.अब वे जल्द एक और बदलाव ट्विटर की पॉलिसी में करने जा रहे हैं. जानिए क्या इससे आपको कोई फर्क पड़ेगा? अगर नहीं तो फिर ये किसके लिए होगा.

बदल सकता है ये नियम 

हर कंपनी अपने कर्मचरियों को पेड पैरेंटल लीव देती है. इसके लिए अलग-अलग देशों ने नियम भी बनाए हैं. अभी तक ट्विटर में 4 महीने यानि 16 हफ्तों की छुट्टी बतौर पैरेंटल लीव के रूप में दी जाती है. लेकिन अब ये खबर सामने आ रही है कि जल्द मस्क इसे कम करके 2 हफ्ते तक सीमित कर सकते हैं या जिस देश में कर्मचारी काम करता है वहां जो भी नियम लागू है, उस समय सीमा तक इसे सीमित कर सकते हैं. उदाहरण के लिए मान लीजिए X, ABC देश में काम करता है जहां केवल 20 दिन ही पेड पैरेंटल लीव का प्रवधान है, तो ऐसे में उसे ट्विटर की तरफ से केवल 20 दिन की ही पेड छुट्टी दी जाएगी. इस बात की जानकरी NYT की टेक रिपोर्टर Kate Conger ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए दी है जिसमें उन्होंने इंटरनल रिसोर्स का हवाला दिया है.

ध्यान दें, आधिकारिक तौर पर अभी इस विषय में ट्विटर की ओर से कोई जानकारी शेयर नहीं की गई है.

न्यूज पब्लिशर्स कमा पाएंगे पैसे 

एलन मस्क ने एक ट्वीट कर बताया कि अब न्यूज पब्लिशर्स प्लेटफार्म पर न्यूज लिंक के बदले पैसे कमा पाएंगे. यानि अगर ट्विटर पर कोई यूजर न्यूज पब्लिशर के लिंक को पड़ना चाहता है तो उसे इसके लिए सब्सक्रिप्शन लेना होगा. यदि वो ऐसा नहीं करता है तो फिर उसे पर आर्टिकल के हिसाब से चार्ज पे करना होगा. मस्क के मुताबिक, ये सेवा इस महीने से प्लेटफार्म पर शुरू हो सकती है.

यह भी पढ़ें: Anand Mahindra Birthday: आनंद महिंद्रा सिर्फ यूज करते हैं ये सोशल मीडिया App, इन ऐप्स पर नहीं दिखेगा अकाउंट





Source link

Leave a Reply