You are currently viewing Canva को टक्कर देने माइक्रोसॉफ्ट ला रहा अपना डिजाइनर टूल, AI की मदद से कई काम हो जाएंगे आसान  

Canva को टक्कर देने माइक्रोसॉफ्ट ला रहा अपना डिजाइनर टूल, AI की मदद से कई काम हो जाएंगे आसान  


Microsoft Designer AI Tool: अगर आप ग्राफिक्स से जुड़ा कोई काम करते हैं तो आपने Canva का इस्तेमाल जरूर किया होगा. ये एक ग्राफिक डिजाइनर टूल है जिसे आप वेबसाइट के माध्यम से एक्सेस कर सकते हैं. इसमें यूजर बर्थडे के लिए पोस्टकार्ड, शादी के लिए स्पेशल कार्ड, पोस्टर, बैनर आदि कई चीजे तैयार कर सकता है. Canva का पेड वर्जन भी मौजूद है जिसमें कुछ अन्य प्रीमियम फीचर मिलते हैं जिनकी मदद से कोई भी प्रोजेक्ट बनाना आसान हो जाता है.  canva को टक्कर देने के लिए माइक्रोसॉफ्ट पिछले कुछ समय से अपने AI पॉवर्ड डिजाइनर टूल पर काम कर रहा था. अब कंपनी ने इसका प्रीव्यू लोगों के लिए जारी कर दिया है. आप इसे अब यूज कर सकते हैं. इसके लिए बस आपको माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट से लॉगिन करना होगा.

Canva से अलग माइक्रोसॉफ्ट के टूल में मिलेगा ये सब   

माइक्रोसॉफ्ट के नए डिजाइनर टूल में AI का सपोर्ट मिलता है जिसकी मदद से कोई भी टेम्पलेट बनाना बेहद आसान हो जाता है. Canva पर जहां टेम्पलेट बनाने के लिए मैनुअल काम करना पड़ता है, वहीं माइक्रोसॉफ्ट के डिजाइनर टूल के साथ ऐसा नहीं है. यहां बस आपको सर्च बॉक्स में अपनी डिमांड रखनी है और कुछ ही सेकंड्स में आपके सामने रिजल्ट आ जाएगा.  

माइक्रोसॉफ्ट का डिजाइनर टूल हूबहू Canva की तरह है. इसमें कंपनी ने DALL-E2 मॉडल का इस्तेमाल किया है. इसमें आप किसी भी टेम्पलेट के लिए इमेज AI की मदद से चुन सकते है. इसके लिए बस आपको सर्च बॉक्स में कमांड डालनी है. जैसे- शादी के लिए कार्ड जो पीले डिजाइन में हो. 

News Reels

ऐसे कर सकते हैं यूज

-सबसे पहले ब्राउजर पर जाएं और Microsoft Designer लिखे.  
-अब पहले लिंक को खोलें और माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट को लॉगिन करें
-लॉगिन करने के बाद आप टेम्पलेट डिजाइन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: BlueSky: ट्विटर के फॉर्मर CEO ले आए नया Twitter 2, मस्क से परेशान लोगों का बनेगा सहारा



Source link

Leave a Reply