You are currently viewing BlueSky: ट्विटर के फॉर्मर CEO ले आए नया Twitter 2, मस्क से परेशान लोगों का बनेगा सहारा

BlueSky: ट्विटर के फॉर्मर CEO ले आए नया Twitter 2, मस्क से परेशान लोगों का बनेगा सहारा

[ad_1]

BlueSky : कई लोगों का मानना है कि ट्विटर की लोकप्रियता कम हो रही है. कहा जा रहा है कि माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट के नए मालिक एलन मस्क इस गिरावट के लिए जिम्मेदार हैं. जब से मस्क ने ट्विटर को टेकओवर किया है, तब से यूजर्स अनुभव और कर्मचारी दोनों को नुकसान उठाना पड़ा है. अक्सर कहा जाता है कि अगर कोई प्लेटफार्म यूजर्स की ज़रूरतों को पूरा नहीं करता है तो वे अक्सर उसके बिजली तलाशने लगते हैं. कुछ ऐसा होता नजर भी आ रहा है. दरअसल, जैक डॉर्सी का ब्लूस्काई प्रोजेक्ट गति पकड़ रहा है.

ट्विटर को टक्कर देने आया BlueSky

ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी ने ब्लू स्काई नामक अपना खुद का ट्विटर अल्टरनेटिव पेश किया है. यूजर इंटरफ़ेस के मामले में, BlueSky काफी हद तक Twitter के समान है. इतना कि माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ने इसे “ट्विटर 2” नाम भी दिया है. अभी के लिए BlueSky का एकमात्र उद्देश्य उन यूजर्स को अपने प्लेटफार्म पर लाना है, जो ट्विटर पर होने वाले बदलावों से खुश नहीं हैं. हालांकि, इस प्लेटफार्म के साथ अभी एक कमी भी है. ब्लू स्काई प्लेटफॉर्म हर किसी के लिए उपलब्ध नहीं है. यह वर्तमान में बीटा टेस्टिंग में है और इसे केवल एक इन्विटेशन कोड के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है.

BlueSky का लोगों को बेसब्री से इंतजार

भले ही BlueSky जनता के लिए ओपन नहीं है, लेकिन फिर भी इसकी वेटिंग लिस्ट में दस लाख लोग आ चुके हैं, जो दर्शाता है कि लोग ट्विटर से कितना परेशान हो चुके हैं.  Data.ai ने फॉर्च्यून को बताया कि दुनिया भर में ऐपल के ऐप स्टोर से ऐप को 360,000 से अधिक बार डाउनलोड किया गया है. BlueSky प्लेटफार्म ट्विटर के समान है, लेकिन इसे लेकर इसे लेकर जैक डॉर्सी का कहना है कि हम एक खुले सोशल मीडिया इकोसिस्टम की कल्पना कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें – Gmail यूजर्स के पास होती है ये सुपरपावर, क्या आप Mails के लिए करते हैं इसका इस्तेमाल?

live reels News Reels

[ad_2]

Source link

Leave a Reply