You are currently viewing Android यूजर्स को OS 13 में मिल सकता है ये बड़ा बदलाव, आपके बड़े काम का होगा

Android यूजर्स को OS 13 में मिल सकता है ये बड़ा बदलाव, आपके बड़े काम का होगा


Google I/O 2023: भारत समेत दुनियाभर में एंड्रॉइड स्मार्टफोन चलाने वाले लोगों की संख्या लाखों में हैं. एंड्रॉइड स्मार्टफोन चलाने का अपना एक अलग मजा है क्योकि इसमें कई ऐप्स प्री-लोडेड मिलते हैं और एक अलग UI अन्य OS की तुलना में मिलता है. एंड्राइड स्मार्टफोन अन्य मोबाइल फोन्स की तुलना में सस्ते भी आते हैं और इसी वजह से ये ज्यादा बिकते हैं. इस बीच एंड्रॉइड यूजर्स के लिए अच्छी खबर ये है कि गूगल जल्द एंड्राइड 14 को पेश करने वाला है. लेकिन एंड्रॉइड 14 से पहले लोगों को एंड्रॉइड 13 में भी एक बड़ा अपडेट मिलने वाला है. जानिए ये क्या होगा.

मिल सकता है ये ऑप्शन 

अगर आप एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूज करते हैं तो अभी तक अपने देखा होगा कि जब आप सेटिंग के अंदर जाकर ‘साउंड एंड वाइब्रेशन’ में जाते हैं तो यहां आपको चार ऑप्शन मिलते हैं जिसमें पहला मीडिया वॉल्यूम, दूसरा कॉल वॉल्यूम, तीसरा रिंग एंड नोटिफिकेशन और चौथा अलार्म ऑप्शन. यानि आने वाली कॉल और नोटिफिकेशन टोन के लिए एक ही वॉल्यूम स्लाइडर मिलता है. यूजर को इसी स्लाइडर के आधार पर वॉल्यूम सेट करनी होती थी. ऐसे में होता ये था कि रिंग के लिए वॉल्यूम को तेज करने पर नोटिफिकेशन की आवाज भी तेज हो जाती है जो कई बार लोगों को इरिटेट करती है. लेकिन अब Android 13 में जल्द लोगों को रिंग के लिए एक स्लाइडर और नोटिफिकेशन के लिए एक अलग स्लाइडर का अपडेट मिल सकता है. गूगल 9 टू 5 के मुताबिक, अभी ये अपडेट कुछ ही बीटा टेस्टर्स को दिखा है. हो सकता है कंपनी इसे एंड्रॉइड 14 में लाएं या एंड्रॉइड 13 में भी ये मिलना शुरु हो जाएं.

इससे फायदा उन लोगों को होगा जो कॉल्स के लिए फोन को वाइब्रेट पर रखना पसंद करते हैं और नोटिफिकेशन के लिए धीमी आवाज प्रिफर करते हैं.

live reels News Reels

10 मई को गूगल का बड़ा इवेंट

गूगल का एनुअल I/O इवेंट 10 मई को कैलिफोर्निया में आयोजित होना है. इस इवेंट में कंपनी एंड्राइड 14, पिक्सल फोल्ड, पिक्सल 7a और AI टूल बार्ड को पेश करेगी. भारत में पिक्सल 7a स्मार्टफोन अगस्त महीने में बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकता है क्योकि कंपनी ने पिक्सल 6a को भी लॉन्च के दो महीने बाद भारत में उतारा था. 

यह भी पढ़ें: Twitter पर ऐसे मिलेगा खोया हुआ ब्लू टिक, ट्राई करें ये ट्रिक; देखें कितने समय तक रहते हैं वेरिफाइड



Source link

Leave a Reply