You are currently viewing स्मार्टफोन की स्क्रीन में दिखते हैं खूब स्क्रैच तो ऐसे करें साफ, फोन एकदम नया लगेगा

स्मार्टफोन की स्क्रीन में दिखते हैं खूब स्क्रैच तो ऐसे करें साफ, फोन एकदम नया लगेगा

[ad_1]

Smartphone Screen Cleaning Tips: स्मार्टफोन आज सामने वाले व्यक्ति का स्टेटस दर्शाता है. अगर आपके पास एक अच्छा प्रीमियम फोन है तो व्यक्ति समझता है कि आप अच्छे फाइनेंशियल बैकग्राउंड से आते हैं. एक अच्छा मोबाइल फोन लेने के लिए लोग घंटों रिसर्च करते हैं और फिर अपने लिए बेस्ट फोन चुनते हैं. मोबाइल खरीदने के बाद भी इसे लगातार केयर की जरूरत होती है. अगर आप स्मार्टफोन की केयर नहीं करते हैं तो या तो ये जल्दी खराब हो जाता है या फिर समय से पहले काफी ओल्ड दिखने लगता है. कई लोग अपने स्मार्टफोन को महीनों तक साफ नहीं करते जिससे स्क्रीन में धूल जमते रहती है और फिर ये पुराना दिखने लगता है. आज इस लेख के माध्यम से हम आपको कुछ टिप्स बताने वाले हैं जिनकी मदद से आप मोबाइल फोन की स्क्रीन को साफ कर सकते हैं.

कई बार लोग अपने मोबाइल फोन को गंदे हाथों से छूते हैं जिससे स्क्रीन पर धब्बे बन जाते हैं और फिर ये आसानी से साफ नहीं होते. इसी तरह छोटे-मोटे स्क्रैच भी यदि समय पर साफ नहीं किए गए तो ये स्क्रीन को भद्दा बनाते हैं और मोबाइल फोन का लुक खराब करते हैं. ऐसे में इन टिप्स की मदद से आप मोबाइल फोन की स्क्रीन को साफ और एकदम नया बना सकते हैं.

स्क्रीन वाइप और लिक्विड स्प्रे

बाजार में 40 से 50 रुपये के बीच मोबाइल की स्क्रीन को साफ करने वाला लिक्विड स्प्रे आसानी से मिल जाता है. आप इस लिक्विड और स्क्रीन वाइप की मदद से स्मार्टफोन की स्क्रीन को एकदम नया सा बना सकते हैं और स्क्रैच और स्क्रीन पर लगे धब्बे को मिटा सकते हैं.

टूथपेस्ट से भी हट सकते हैं स्क्रैच

शायद पढ़ने में आपको अजीब लग रहा होगा लेकिन ये तरीका भी मोबाइल की स्क्रीन को चमकाने का एक जाना माना तरीका है. स्क्रीन से दाग-धब्बे और स्क्रैच को हटाने के लिए आप एक मटर के दाने जितना टूथपेस्ट रुई में लें और सर्कुलर मोशन में तब तक रगड़े जब तक स्क्रीन साफ न हो जाए. इसके बाद स्क्रीन वाइप की मदद से मोबाइल को साफ करें. ध्यान दें, जेल वाले टूथपेस्ट को इस काम के लिए यूज न करें. 

live reels News Reels

कार वैक्स 

बाइक या कार को चमकाने के लिए जिस पॉलिश का इस्तेमाल किया जाता है उसी पॉलिश से आप मोबाइल की स्क्रीन को भी चमका सकते हैं.  इसके लिए आपको थोड़ा सा पॉलिश (1 से 2 बूंद) कपड़े पर लगाना है और फिर स्क्रीन की सफाई करनी है. इससे मोबाइल की स्क्रीन साफ हो जाएगी और खरोच भी मिट जाएंगे. 

अगर मोबाइल में बैक साइड से खरोच या क्रैक आ गया है तो ये काम करें

अगर आपके स्मार्टफोन में बैक साइड से खरोच या क्रैक आ गई है तो आप इसे छिपाने के लिए वॉलपेपर का इस्तेमाल कर सकते हैं. जी हां, इन दिनों बाजार में स्मार्टफोन के लिए वॉलपेपर मिलते हैं जिनकी मदद से आप मोबाइल के क्रैक आदि को छुपा सकते हैं और स्मार्टफोन को एक नया जैसा लुक दे सकते हैं. आप चाहे तो मोबाइल वॉलपेपर को कस्टमाइज भी करवा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: हैंडिकैप्ड के लिए खास एप! स्पीच और टेक्स्ट को साइन लैंग्वेज में बदलने के साथ फूड ऑर्डर का भी करेगी काम

[ad_2]

Source link

Leave a Reply