You are currently viewing गूगल ने बताई सच्चाई! क्या WhatsApp सच में Twitter इंजीनियर का माइक्रोफोन एक्सेस कर रहा था?

गूगल ने बताई सच्चाई! क्या WhatsApp सच में Twitter इंजीनियर का माइक्रोफोन एक्सेस कर रहा था?

[ad_1]

WhatsApp : कुछ दिनों पहले, ट्विटर के एक इंजीनियर ने वॉट्सएप पर आरोप लगाया था. इंजीनियर का कहना था कि जब वह सो रहा था तो वॉट्सएप उसके माइक्रोफोन को एक्सेस कर रहा था. इंजीनियर ने वॉट्सएप पर यह आरोप असुरक्षा की दृष्टि से लगाया था. यूजर ने इनडायरेक्ट तरीके से प्लेटफार्म पर मूक जासूसी का आरोप लगा दिया था. इस आरोप ने जनता और मीडिया दोनों का ध्यान खींचा था. यहां तक कि एलन मस्क ने ट्वीट कर दिया था कि वॉट्सएप पर भरोसा नही किया जा सकता है. इतना सब होने के बाद, वॉट्सएप ने भी अपने ऑफिशियल अकाउंट से ट्वीट किया.

वॉट्सएप ने दिया यह जवाब 

ट्विटर इंजीनियर की तरफ से आरोप लगाने के बाद वॉट्सएप को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट कर जवाब देना पड़ा. वॉट्सएप में बताया कि यह सब एक बग की वजह से हुआ है, न कि इस वजह से कि वॉट्सएप यूजर्स की चुपके से निगरानी कर रहा है. प्लेटफार्म ने बताया है कि एंड्रॉइड सिस्टम के भीतर गोपनीयता डैशबोर्ड के साथ एक बग इसकी वजह है. वॉट्सएप ने यह भी कहा कि वे इस बारे में जांच करने के लिए और फिक्स करने के लिए गूगल से कॉन्टैक्ट कर रहे हैं. 

 

गूगल ने क्या कहा?

एक फेमस टेक न्यूज और रिव्यू वेबसाइट, एनगैजेट के अनुसार, Google के एक प्रवक्ता ने भी पुष्टि की है कि वॉट्सएप यूजर्स को प्रभावित करने वाली रिपोर्ट, जिसके परिणामस्वरूप गोपनीयता डैशबोर्ड के भीतर गलत गोपनीयता साइन और सूचनाएं मिलीं, एक एंड्रॉयड बग है. इस बग की वजह से यूजर्स को ऐसा लगा कि ऐप उनके माइक्रोफ़ोन या डिवाइस कैमरे तक पहुंच बना रहा था जबकि ऐसा नहीं था. Google ने यूजर्स को आश्वासन दिया कि वे एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम के एक नए अपडेट में इस समस्या को हल करने के लिए एक्टिवली काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें – अब Paytm के ये यूजर्स भी कर सकेंगे UPI Lite का इस्तेमाल, जानिए इस फीचर से आपको क्या फायदा होगा?



[ad_2]

Source link

Leave a Reply