You are currently viewing आईफोन में ट्विटर चलाते हैं तो आपके लिए जरूरी खबर, आ गया है ट्विटर ब्लू का एनुअल प्लान

आईफोन में ट्विटर चलाते हैं तो आपके लिए जरूरी खबर, आ गया है ट्विटर ब्लू का एनुअल प्लान

[ad_1]

Twitter Blue Tick Service : ट्विटर के नए मालिक बनने के बाद एलन मस्क ने ब्लू टिक के लिए पैड सब्सक्रिप्शन शुरू किया. इस सब्सक्रिप्शन के तहत, अगर आप ब्लू टिक चाहते हैं तो आपको हर महीने का या साल का ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन लेना होगा. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपकी प्रोफाइल में से ब्लू टिक हट जाएगा. खैर, सिर्फ ब्लू टिक ही नहीं, इस सब्सक्रिप्शन के कई अन्य फायदे भी हैं. हाल ही में, ट्विटर ने भारत में भी अपना ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन प्लान पेश किया था. भारत में उस समय वेब वर्जन के लिए कीमतों का ऐलान किया गया था और कीमत 650 रुपये प्रति महीना है. इसके साथ ही, Android व iOS यूजर्स को इस सर्विस के लिए 900 रुपये प्रति महीना का शुल्क देना है.

अभी तक केवल मासिक प्लान को पेश किया गया था, लेकिन अब एक वार्षिक प्लान भी पेश कर दिया गया है. दरअसल, ट्विटर ने iOS यूजर्स के लिए एनुअल प्लान लाइव कर दिया है. आइए इस प्लान की डिटेल्स जानते हैं. 

iOS के लिए ट्विटर ब्लू का एनुअल प्लान

iOS यूजर्स के लिए Twitter Blue का एनुअल प्लान आज 27 फरवरी 2023 से लाइव हो चुका है. इस एनुअल प्लान की कीमत 9,400 रुपये है. बता दें कि इससे पहले सिर्फ मंथली प्लान ही उपलब्ध था. यह भी स्पष्ट कर दें कि एनुअल प्लान. अभी सिर्फ iOS के लिए आया है. एंड्रॉयड के लिए अभी इसे पेश नहीं किया गया है. एंड्रॉयड के लिए अभी भी सिर्फ मासिक प्लान ही है, जिसकी कीमत 900 रुपये है. हालांकि, वेब यूजर्स के लिए एनुअल प्लान उपलब्ध है, जिसकी वार्षिक कीमत 7,800 रुपये है. वार्षिक प्लान में वेबसाइट यूजर को डिस्काउंट भी दिया गया है, जिसमें 1000 रुपये की छूट मिल रही है. इसका मतलब है कि ट्विटर ब्लू के एनुअल सब्सक्रिप्शन के लिए उन्हें 6,800 रुपये का ही भुगतान करना होगा.

ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन कैसे खरीदें?

अगर आप ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन लेना चाहते हैं तो अपने आईफोन में Twitter ऐप ओपन करें. स्वाइप राइट करते ही आपको मैन्यू ऑप्शन दिखेगा. मैन्यू में आपको अन्य ऑप्शन के साथ ‘Twitter Blue’ का ऑप्शन भी दिखाई देगा. जैसे ही आप इस ऑप्शन पर क्लिक करते हैं, तो आपको नई 9,400 रुपये की कीमत शो होगी. हालांकि, एंड्रॉइड यूजर्स को अब भी यहां 900 रुपये की कीमत ही दिखाई देगी.

live reels News Reels

यह भी पढ़ें – क्या AI नौकरियां खा जाएगा? जानिए आखिर ऐसा कहना क्यों गलत हो सकता है, ये हैं तर्क

[ad_2]

Source link

Leave a Reply