You are currently viewing अब आप WhatsApp से बुक कर सकते हैं मेट्रो टिकट, लंबी लाइन में खड़े होने की नहीं जरूरत

अब आप WhatsApp से बुक कर सकते हैं मेट्रो टिकट, लंबी लाइन में खड़े होने की नहीं जरूरत

[ad_1]

Book Metro Ticket on WhatsApp : एक समय था जब भीड़ और ट्रैफिक को कम करने के लिए मेट्रो को शुरू किया गया था. अब मेट्रो में ही लंबी-लंबी लाइन नजर आती है. क्या आप मेट्रो की लंबी लाइन से परेशान हो चुके हैं? क्या आप मेट्रो स्टेशनों के बाहर लंबी कतारों से बचना चाहते हैं? अगर इन दोनों सवालों का जवाब हां में है तो हम आपके लिए एक ऐसी खबर लेकर आए हैं, जिससे आपको लंबी लाइन में नहीं खड़ा होना पड़ेगा. दरअसल, अब आप वॉट्सएप के जरिए अपनी मेट्रो का टिकट बुक कर सकते हैं. सोच रहे हैं कैसे? यह सब चैटबोट की मदद से होगा.

इस शहर वाले वॉट्सएप से बुक कर सकेंगे टिकट

आज बहुत सवाल पूछ लिए हैं. चलिए एक आखिरी सवाली और बस! क्या क्या आप चेन्नई में हैं? ऐसा इसलिए क्योंकि ऑनलाइन टिकट बुक करने का सिस्टम दिल्ली या दिल्ली एनसीआर में नहीं, बल्कि चेन्नई में शुरू हुआ है. चेन्नई मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (सीएमआरएल) ने चेन्नई मेट्रो यात्रियों के लिए टिकटिंग प्रोसेस को सरल और डेवलप करने की तरफ काम किया है. चेन्नई मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने कैरिक्स के साथ मिलकर एक वॉट्सएप चैटबॉट-आधारित क्यूआर टिकटिंग सर्विस शुरू की है. यहां जानिए कैसे आप वॉट्सएप पर टिकट बुक कर सकते हैं. 

कैसे बुक करें टिकट?

सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए, आपको अपने फोन नंबर +91 83000 86000 पर “Hi” मैसेज भेजकर बातचीत शुरू करनी होगी. इसके अलावा, आप बातचीत शुरू करने के लिए एक क्यूआर कोड भी स्कैन कर सकते हैं. कनेक्ट होने के बाद, स्क्रीन पर कई सर्विस शो होने लगेंगी. इन सेवाओं में टिकट बुक करना, किराया और रूट डिटेल की जांच करना, शुरुआती और डेस्टिनेशन स्टेशनों का चयन करना आदि शामिल हैं. आप इंस्ट्रक्शन को फॉलो कर मेट्रो के टिकट से जुड़ी तमाम जानकारी हासिल कर सकते हैं और टिकट को बुक भी कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें – Amazon से सामान आर्डर करना 31 मई के बाद हो जाएगा महंगा, ऑनलाइन ‘Cart’ में कुछ एड किया है तो फटाफट कर लें आर्डर

live reels News Reels

[ad_2]

Source link

Leave a Reply