You are currently viewing महिलाओं के लिए खुशखबरी! बैन के बाद भारत में री-लॉन्च हो रहा ये फेमस चीनी क्लोथिंग ब्रांड

महिलाओं के लिए खुशखबरी! बैन के बाद भारत में री-लॉन्च हो रहा ये फेमस चीनी क्लोथिंग ब्रांड


Shein Re-launching in India: भारत में 3 साल बैन रहने के बाद एकबार फिर फेमस चीनी क्लोथिंग ब्रांड Shein री-लॉन्च होने जा रहा है. अगर आप एक महिला हैं तो अपने जरूर इस ब्रांड के कपड़े आर्डर किए होंगे. ये ब्रांड अपने ट्रेंडी और यूनिक आइटम्स के लिए जाना जाता है. हालांकि जून 2020 में भारत सरकार ने सुरक्षा कारणों की वजह से Shein समेत 58 चाइनीज ऐप्स को बैन कर दिया था जिसमें PUBG Mobile, TikTok, और AliExpress आदि शामिल थे. 

रिलायंस के साथ की पार्टनरशिप

इस बार Shein रिलायंस रिटेल के साथ भारत में दोबारा लौट रहा है. आधिकारिक तौर पर रिलांयस ने इस डील की जानकारी शेयर नहीं की है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया जा रहा है कि दोनों कंपनियों के बीच पार्टनरशिप हो चुकी है और ब्रांड जल्द री-लॉन्च होगा. बैन के बाद कुछ समय तक इस ब्रांड के कपड़े अमेजन और दूसरे ई-कॉमर्स वेबसाइट के जरिए उपलब्ध थे हालांकि बाद में यहां से भी इन्हें हटा दिया गया. लेकिन एकबार फिर यर फेमस ब्रांड भारत में वापसी करने जा रहा है. Shein भारत में रिलायंस रिटेल के रिसोर्सेज को यूज करेगा और इसी के जरिए अपने प्रोडक्ट्स बेचेगा.

Shein ब्रांड की शुरुआत 2008 में हुई थी. धीरे-धीरे ये ब्रांड कम कीमत में ट्रेंडी कपड़ो की वजह से पॉपुलर हुआ और ग्लोबल लेवल पर कारोबार करने लगा. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, 2021 में Shein की सेल्स 60% तक बड़ी और ये दुनिया भर में 16 बिलियन डॉलर तक पहुंच गई. 

भारत में वापस लॉन्च हुआ BGMI

BGMI से बैन हट चुका है और ये प्लेस्टोर पर अब उपलब्ध है. बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया को पिछले साल भारत सरकार ने बैन कर दिया था. लेकिन एक बार फिर कुछ बदलावों के साथ ये ऐप वापस आ चुका है. आप इसे BGMI की आधिकारिक वेबसाइट की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं.

News Reels

यह भी पढ़ें: WhatsApp पर जल्द मिलेगा एडिट मैसेज का ऑप्शन, सिर्फ इतने मिनट तक का मिलेगा वक्‍त



Source link

Leave a Reply