You are currently viewing घड़ी, फिर स्मार्टवॉच और अब Ring Watch…जानिए कितने की आती है एक रिंग वॉच?

घड़ी, फिर स्मार्टवॉच और अब Ring Watch…जानिए कितने की आती है एक रिंग वॉच?

[ad_1]

What Is Ring Watch and its Price: टेक्नोलॉजी किस कदर बदल रही है वो आप ऐसे समझिए कि पहले, समय यानि टाइम को देखने के लिए घड़ियां हाथ पर पहनी जाती थी. फिर इनकी जगह एनालॉग घड़ियों ने ली, उसके बाद स्मार्टवॉच का ट्रेंड शुरू हुआ है और अब स्मार्ट रिंग बाजर में आने लगी है. स्मार्टवॉच की तुलना में फिलहाल ये भारतीय बाजरों में उतनी पॉपुलर नहीं हैं लेकिंन कुछ प्रतिशत लोगों ने इसकी तरफ दिलचस्पी दिखाई है और वे स्मार्ट रिंग को दैनिक जीवन में यूज कर रहे हैं. वैसे क्या आप जानते हैं कि एक स्मार्ट रिंग क्या होती है? ये कितने रुपये की आती है, इसमें क्या-क्या फीचर्स मिलते हैं? अगर आपको इन सब सवालों का जवाब नहीं पता तो आज हम आपको इस बारे में बताएंगे.

क्या है स्मार्ट रिंग?

स्मार्टवॉच की तरह स्मार्ट रिंग में भी सेंसर और NFC चिप्स लगी होती हैं. जिस तरह स्मार्टवॉच हैल्थ ट्रैक करती है ठीक ऐसा ही स्मार्ट रिंग भी करती है. फर्क इतना है कि स्मार्ट रिंग का साइज स्मार्टवॉच की तुलना में बेहद छोटा होता है. आप अपनी अंगुली के हिसाब से स्मार्ट रिंग खरीद सकते हैं. दूसरी भाषा में कहें तो जैसे आप बाजार से नार्मल रिंग अपने लिए चुनते हैं ठीक ऐसा ही स्मार्ट रिंग के साथ भी होता है.

कितने की आती है स्मार्ट रिंग?

स्मार्ट रिंग वैसे 1 हजार रुपये से मिलना शुरू हो जाती है लेकिन एक अच्छी कंपनी की स्मार्ट रिंग यानि जो बेहतर बैटरी सपोर्ट और फीचर्स के साथ आएं, वो आपको 3 से 5 हजार के बीच मिल जाएगी. वैसे बाजार में 10 से 20 हजार तक की स्मार्ट रिंग मौजूद हैं. बस आप ऐसा समझ लीजिए कि फीचर्स, लुक और कंपनी के हिसाब से इनकी कीमत हर गैजेट की तरह अलग-अलग होती है.   

live reels News Reels

इसमें क्या स्पेक्स मिलते हैं? 

स्मार्टवॉच की तरह स्मार्ट रिंग में आपको हार्ट रेट मॉनिटर, पल्स रेट मॉनिटर, स्लीप मॉनिटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कांटेक्ट लैस पेमेंट आदि कई फीचर्स मिलते हैं. जितनी महंगी और प्रीमियम आपकी स्मार्ट रिंग होगी उसमें उतने अधिक फीचर्स होंगे. ब्लू कनेक्टिविटी की वजह से आप एक ऐप के जरिए अपनी सारी ट्रैकिंग ठीक स्मार्टवॉच की तरह इसमें भी देख सकते हैं. कई स्मार्ट रिंग्स बाजर में ऐसी आती है जिनसे आप अपने मोबाइल फोन को भी कंट्रोल कर सकते हैं. जैसे अलार्म सेट, कॉल रिसीव या कट आदि. अगर कुछ अच्छे स्मार्ट रिंग्स की बात करें तो इसमें Oura Smart Ring, Motiv Smart Ring और McLEAR Ring आदि शामिल हैं.

यह भी पढ़ें:

WhatsApp पर IOS यूजर्स को अब मिलेगा ये ऑप्शन, फिर और बेहतर आएगा रिजल्ट, आखिर ये है क्या?

[ad_2]

Source link

Leave a Reply