You are currently viewing यूट्यूब एड की नई पॉलिसी… दिखाई देंगे लंबे-लंबे विज्ञापन, सिर्फ यह है स्किप करने का तरीका

यूट्यूब एड की नई पॉलिसी… दिखाई देंगे लंबे-लंबे विज्ञापन, सिर्फ यह है स्किप करने का तरीका


YouTube : क्या आप स्मार्ट टीवी पर यूट्यूब देखते हैं? यह सवाल हमारा इसलिए है क्योंकि स्मार्ट टीवी पर यूट्यूब देखने वालों को अब लंबे-लंबे एड देखने को मिल सकते हैं. दरअसल, गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया है कि स्मार्ट टीवी पर दिखाई जा रही यूट्यूब वीडियो में प्लेटफार्म लंबे विज्ञापन जोड़ना शुरू करेगा. कंपनी ने कहा है कि उन वीडियो पर 30 सेकंड का एक विज्ञापन दिखाया जाएगा. बुरी खबर तो यह है कि आप इस विज्ञापन को स्किप भी नहीं कर सकेंगे. वर्तमान में, यूट्यूब एक वीडियो पर स्किप बटन के साथ 15-सेकंड के दो विज्ञापन दिखाता है. हालांकि, वीडियो के हिसाब से विज्ञापन अलग भी हो सकता है.

फिलहाल सिर्फ मार्केट में आई न्यू पॉलिसी

इससे पहले आपको हार्ट अटैक आ जाए, हम क्लियर करना चाहेंगे कि नई विज्ञापन पॉलिसी केवल उन लोगों के लिए है जो यू.एस. में यूट्यूब कंटेंट टीवी पर देखते हैं. अन्य मार्केट में ऐसा कब किया जाएगा या नहीं किया जाएगा, इसकी कोई पुष्टि नहीं है. कहा जा रहा है कि अगर यूएस के बाजार में न्यू पॉलिसी अच्छी तरह से काम करती है तो इसे भारतीय मार्केट में भी लाया जा सकता है. 
 
आपको याद दिला दें कि भारत में, भले ही आपको 30 सेकंड का लंबा विज्ञापन देखने को न मिले, लेकिन 15 सेकंड के विज्ञापन दिखाई देते ही हैं, जो कई बार परेशान कर देते हैं. ऐसे में, आप YouTube पर उन विज्ञापनों को कैसे स्किप कर सकते हैं? चलो पता करते हैं.

YouTube पर लंबे विज्ञापनों को कैसे स्किप करें?

खैर, वर्तमान में यूट्यूब टीवी पर लंबे विज्ञापनों को स्किप करने का एकमात्र तरीका कंपनी का यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन है. इसके लिए आपको ज्यादा कीमत भी नहीं चुकानी है. अच्छी बात यह है कि सब्सक्रिप्शन के साथ आपको बहुत सारे बेनिफ्टस भी मिलते हैं, जिसमें यूट्यूब म्यूजिक और वीडियो को pip मोड में देखना आदि शामिल है. कीमत की बात की जाए तो यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन की कीमत भारत में प्रति माह 129 रुपये है.

News Reels

यह भी पढ़ें –Nothing Phone 2 में मिलेगा ये पॉवरफुल प्रोसेसर, खुद CEO कार्ल पेई ने बताया



Source link

Leave a Reply