You are currently viewing कहीं आपके Facebook अकाउंट से तो नहीं गई अनजान लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट?

कहीं आपके Facebook अकाउंट से तो नहीं गई अनजान लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट?


Facebook Automatic Friend Requests : क्या आप फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं? अगर हां, तो क्या हाल ही में, आपके साथ ऐसा हुआ है कि आपने किसी को फ्रेंड रिक्वेस्ट नहीं भेजी लेकिन वो खुद चली गई हो? आप सेंड की गई फ्रेंड रिक्वेस्ट को देखकर बस यही सोच रहे थे कि भई यह हमने कबो किया? खैर, अगर ऐसा कुछ हुआ है तो मुबारक हो आप इसमें अकेले नहीं हैं. आप जैसे कई लोगों की भी यही शिकायत है. हाल ही में, सोशल मीडिया उन यूजर्स से भरा हुआ था जो शिकायत कर रहे थे कि फेसबुक उनकी ओर से अनजान लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज रहा है. 

लोग ट्विटर पर कर रहे थे शिकायत

देखो भाई, किसी को पसंद नहीं होता है कि कोई चुपके से उनके नाम से किसी ऐसे शख्स को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दे, जिसे वह जानते ही नहीं. बस जब यूजर्स ने ऐसा होता देखा तो उन्हें भी पसंद नहीं आया. यूजर्स ने जमकर मेटा से शिकायत की. इतना ही नहीं, यूजर्स ने ट्विटर पर भी गड़बड़ी की रिपोर्ट की जा रही थी, जिसमें लोग स्क्रीनशॉट और वीडियो शेयर कर रहे थे. वहीं अन्य ने इसका मजाक उड़ाया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बग को ज्यादातर बांग्लादेश, फिलीपींस और श्रीलंका के यूजर्स ने रिपोर्ट किया था.

मेटा ने इस गड़बड़ी को बताया बग

जब जानकर शिकायत बाजी चल रही थी तो पता चला कि यह एक बग की वजह से हुआ है. कंपनी ने कहा कि हम मुद्दे पर पूरी तरह से ध्यान दे रहे हैं. एक बयान में, मेटा ने उस असुविधा के लिए माफी भी मांगी, जो बग के कारण यूजर्स को हो सकती थी और कहा कि बग को ठीक कर दिया गया है.

स्कैमर्स ने बनाया नकली चैटजीपीटी पेज

बता दें कि CloudSEK की एक रिसर्च से यह भी पता चला है कि फेसबुक पर नकली चैटजीपीटी पेजों का इस्तेमाल यूजर्स के फोन में मैलवेयर डाउनलोड करवाने के लिए किया जा रहा है. रिपोर्ट के अनुसार, स्कैमर्स ने एक फेसबुक पेज को हैक किया है और इसे वेरिफाइड चैटजीपीटी पेज की तरह बनाने की कोशिश की. चोरों ने फोटो भी ChatGPT का लगाया हुआ है ऐसे में, आपको इस तरह से स्कैम से बेहद सावधान हो जाने की जरूरत है. 

News Reels

यह भी पढ़ें – स्मार्टफोन चोरों की शामत! सरकार इस हफ्ते लॉन्च करेगी नया मोबइल ट्रैकिंग सिस्टम



Source link

Leave a Reply